• Hindi News
  • छात्राओं को दी वोटिंग संबंधी जानकारी

छात्राओं को दी वोटिंग संबंधी जानकारी

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बांदीकुई. राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक स्कूल में मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर स्वीप कार्यक्रम के तहत बालिकाओं ने रंगोली बनाई। इस दौरान आयोजित हुए कार्यक्रम में प्रधानाचार्य अनिता अग्रवाल व कार्यक्रम प्रभारी सोनिया व्यास ने छात्राओं को मतदान संबंधी जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन कुसुम गौड़ ने किया।
बांदीकुई ग्रामीण. राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल आभानेरी में मतदाता जागरूकता को लेकर रैली निकाली गई। रैली में शामिल छात्रों ने मतदात का संदेश दिया। इसी प्रकार स्कूल में निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई।
सिकराय. स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत शनिवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कस्बे में प्रभात फेरी निकालकर लोकसभा चुनाव में मतदान का संदेश दिया। सुबह 8 बजे कस्बे के डूंगर सिकराय रोड पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली गई प्रभात फेरी को सहायक निर्वाचन अधिकारी चिमनलाल मीणा ने हरी झंडी दिखाकर रवानगी दी।
कार्यकर्ता कस्बे के प्रमुख मार्गों से होती हुई निर्वाचन विभाग द्वारा जारी नारे बोलती हुई चल रही थी। सहायक निर्वाचन अधिकारी मीणा ने बताया कि शनिवार को ब्लॉक के अधीनस्थ सभी ग्राम पंचायतों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा प्रभात फेरी निकालकर मतदाताओं को 24 अप्रैल को मतदान करने का संदेश दिया गया।
इसी प्रकार मतदाताओं को जागरूकता के लिए स्वीप रथ के साथ अधिकारियों ने सिकराय, कालवान, गीलाड़ी, पाड़ली सहित अन्य गांवों का दौरा कर मतदाताओं का मतदान के लिए जागरूकता का संदेश दिया। ब्लॉक साक्षरता अधिकारी उमरवाल ने बताया कि कालवान में आयोजित कलाजत्था कार्यक्रम में कलाकारों ने लोकगीतों के माध्यम से मतदान करने का संदेश दिया।