• Hindi News
  • गले में सूजन तो तुरंत डॉक्टर को दिखाएं

गले में सूजन तो तुरंत डॉक्टर को दिखाएं

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज - पंचकूला
अगर आपके गले में सूजन या गांठ बनी हो या उसके कारण बोलने में परेशानी हो रही हो तो तुरंत ही डॉक्टर से सलाह लें। इसके अलावा गांठ के कारण गले में दर्द हो रहा हो तो तुरंत ही डॉक्टर को दिखाएं। आपकी छोटी सी लापरवाही के कारण आप थाइरॉयड ग्लैंड कैंसर के शिकार हो सकते हैं जिससे आप आवाज भी खो सकते हैं। यह कहना है जनरल हॉस्पिटल के सर्जन डॉ. विवेक भादू का। डॉ. भादू ने थाइरॉयड ग्लैंड कैंसर का सफल ऑपरेशन किया।
बरवाला की कमलेश ने बताया कि कई दिनों से उसकी गले में गांठ बनी हुई थी। इसके कारण उसे बोलने में काफी दिक्कत हो रही थी। साथ ही गांठ की वजह उसे दर्द भी होता था।
स्थानीय अस्पताल में इलाज करवाने पर उसे तुरंत जनरल हॉस्पिटल पंचकूला में चेकअप के लिए रेफर किया गया। जहां पर उसका ऑपरेशन सर्जन डॉ. विवेक भादू ने किया। फिलहाल कमलेश को ऑब्जर्वेशन के लिए सर्जरी वार्ड में रखा गया है।
कमलेश के पति पवन ने बताया कि ऑपरेशन के बाद वह सही तरीके से बोल रही है। वहीं, डॉ. भादू ने बताया कि पहली बार किसी भी जनरल अस्पताल में थाइरॉयड ग्लैंड कैंसर का सफल ऑपरेशन किया गया है। उन्होने बताया कि इस बीमारी का पता थाइरॉयड स्कैन टेस्ट के माध्यम से चलता है।