पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • फ्लाईओवर के नीचे की जगह की होगी ब्यूटीफिकेशन

फ्लाईओवर के नीचे की जगह की होगी ब्यूटीफिकेशन

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जीरकपुरमेंचंडीगढ़-अंबाला रोड पर बने करीब डेढ़ किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर के नीचे की जगह लेंड स्केपिंग होने जा रही है। इस बारे में यहां के विधायक मुख्य संसदीय सचिव एनके शर्मा ने नेशनल हाईवे के प्रोजेक्ट डायरेक्टर से बात मीटिंग की। फ्लाईओवर के नीचे स्वच्छ भारत अभियान के तहत रखे गए कार्यक्रम में एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर ओसी माथुर, जीएमआर कंपनी के अधिकारी शहर के कई लोग मौजूद थे। फ्लाईओवर के नीचे सफाई और ग्रीनरी मिलने का पूरा काम शहर के कुछ बिल्डर मिलकर करवाएंगे। फ्लाईओवर के नीचे दुकानदार अन्य लोग जो गंदगी फेंक रहे हैं, उन्हें रोकने और इसको सुंदर बनाने के लिए पिछले हफ्ते एनके शर्मा ने यहां के बिल्डर्स से मीटिंग की थी। इस बारे में पहले भी एनएचएआई से बातचीत की गई थी। इसके बाद यह तय किया गया कि शहर के बीचोंबीच बने इस फ्लाईओवर के नीचे काफी जगह है। इसका सही इस्तेमाल होना चाहिए, तभी यहां सफाई रहेगी। प्लानिंग की गई है कि फ्लाईओवर के नीचे की जगह को सुंदर बनाया जाएगा। इसके अलावा यहां सैर करने के लिए ट्रैक भी बनाया जाएगा। हरियाली विकसित करने के लिए यहां पौधे लगाए जाएंगे। इन पौधों को गमलों में भी लगाया जा सकेगा, ताकि जमीन को खोदना पड़े। इससे यहां फ्लाईओवर की मजबूती को भी खतरा नहीं होगा।

जनता से काम में सहयोग देने की अपील

पंचकूलालाइट पॉइंट से पटियाला लाइट पॉइंट की ब्यूटीफिकेशन का काम यहां गाजीपुर में बन रही गोल्डन सेंड बिल्डर की ओर से डेवलप हो रही है। यहां कई दिनों से गोल्डन सेंड की ओर से सफाई कर्मचारी रखे गए हैं। गोल्डन सेंड के अमित कुमार ने बताया कि इस जगह की ब्यूटीफिकेशन के लिए ड्राइंग तैयार हो रही है। रोजाना सफाई हो रही है। एनके शर्मा ने फ्लाईओवर के नीचे की जगह को सुंदर बनाने के लिए अलग-अलग बिल्डर को यह काम सौंपा है। वे इसे सामाजिक जिम्मेदारी के तौर पर कर रहे हैं। सभी का इस काम को करने में सहयोग देने की अपील की गई है।

बुधवार सुबह करीब 7 बजे यहां स्वच्छ भारत अभियान के तहत सफाई अभियान चलाया गया। इसमें जीरकपुर एमसी, एनएचएआई जीएमआर कंपनी के अधिकारियों कर्मचारियों के अलावा स्कूली बच्चों ने भी भाग लिया। करीब 10 बजे तक यहां डेढ़ किलोमीटर एरिया में सफाई की गई। सीनियर सिटीजन फोरम के जगतार सिंह, एमसी के पूर्व प्रधान कुलविंदर सोही, पूर्व पार्षद गुरुमुख सिंह, भारत भूषण, मार्केट के प्र