• Hindi News
  • Maharashtra
  • Mumbai
  • तंत्र-मंत्र जादू-टोना, इंद्रजाल जैसी पुस्तकें बेचने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया
--Advertisement--

तंत्र- मंत्र की बुक पढ़कर चढ़ाई गई नरबलि, किताब बेचने वाला गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि ऐसे मामलों में नागरिकों के साथ हाेने वाली धोखाधड़ी की रोकथाम के लिए जादू-टोना विरोधी कानून बनाया गया है।

Dainik Bhaskar

Sep 06, 2016, 06:35 AM IST
सिम्बॉलिक इमेज। सिम्बॉलिक इमेज।
नागपुर/मुंबई. कुप्रथा, नरबलि, तंत्र-मंत्र जादू-टोना, इंद्रजाल जैसी पुस्तकें बेचने वाले विक्रेता को गणेशपेठ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम निसार खान वल्द हमीद खान घोर (60) कर्नलबाग, मॉडल मिल चाल निवासी है। आरोपी को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा। उसकी गणेशपेठ बस स्टॉप के पास घोर एंड संस नामक दुकान है।

- पुलिस सूत्रों के अनुसार निसार खान तंत्र, मंत्र और जादू टोना सहित कई प्रकार की पुस्तकें बेचता है। अमरावती जिले में हाल ही में एक बालक की नरबलि देने का मामला सामने आया है।
- घटना में जख्मी बालक का शासकीय अस्पताल में उपचार शुरू है। बालक की नरबलि देने के प्रयास करने वाले आरोपियों के बारे में कहा जा रहा है कि इससे पहले वे नरबलि की घटना को अंजाम देने की कोशिश कर चुके हैं।
- जादू-टोना पर आधारित इंद्रजाल, वशीकरण मंत्र पुस्तकें पढ़कर नरबलि देने की बात आरोपियों ने अमरावती में पुलिस को बताई।
- आरोपियों ने पुलिस को बताया कि नागपुर के गणेशपेठ बस स्टैंड के पास एक दुकान से तंत्र, मंत्र व जादू टोना की पुस्तकें उन्होंने खरीदी है।
प्रकाशक पर हो सकती है कार्रवाई
- यह बात जब अखिल भारतीय अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति को पता चली, तो समिति भी सक्रिय हो गई।
- उसके बाद जादू-टोना विरोधी कायदा समिति की सदस्य छाया सावरकर ने गणेशपेठ थाने में शिकायत की। थाने के पीएसआई एस.आर. गजभारे के नेतृत्व में घोर की दुकान पर छापा मारा गया।
- जहां से इंद्रजाल, सर्व मानोकामना पूर्ण टोटके, वशीकरण मंत्र, महा इंद्रजाल, काली सिद्धी, अलौलिक शक्‍तियों के चमत्कार सहित कई पुस्तकें जब्त की गई।
- उल्लेखनीय है कि ऐसे मामलों में नागरिकों के साथ हाेने वाली धोखाधड़ी की रोकथाम के लिए जादू-टोना विरोधी कानून बनाया गया है।
- उसके बावजूद इन पुस्तकों को पढ़कर धोखाधड़ी और नरबलि के प्रकरण सामने आ रहे हैं। गणेशपेठ थाने में दर्ज इस मामले में पुस्तकों के लेखक और प्रकाशक पर भी पुलिस की कार्रवाई हो सकती है।
X
सिम्बॉलिक इमेज।सिम्बॉलिक इमेज।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..