पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सोने की तस्करी, हवाई अड्डे से करीब 68 लाख का सोना जब्त, एक गिरफ्तार

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई. सोने की तस्करी में जुटे आरोपी एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) को धोखा देने के लिए लगातार नए -नए हथकंडे अपना रहे हैं। इसी तरह का एक मामला शुक्रवार को सामने आया। शुक्रवार को एआईयू ने एयर इंडिया के विमान के शौचालय अौर एयरपोर्ट पर बने शौचालय से 34-34 लाख का सोना बरामद किया है। इस मामले में एआईयू ने मुहम्मदअली केकेपुरम मुहम्मद नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है।  मुहम्मद अली ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।   
 
संदेह के घेरे में प्लंबर, पूछताछ जारी
अधिकारी अंदर गए तो उन्हें शौचालय में पैकेट नजर नहीं आया। हैरान अधिकारियों ने हर चीज की जांच शुरू की तो उन्हें फ्लश का नॉब कुछ ढीला लगा। उसे दबाया गया तो वह बाहर निकल आया। इसके बाद अधिकारियों ने पाया कि शौचालय के बिल्कुल पीछे एक कैविटी है, जो बंद रहता है और यहां सिर्फ मरम्मत का काम करने प्लंबर जा सकते हैं। इसके बाद अधिकारियों ने चाबी मंगाकर पीछे का हिस्सा खोला तो इसमें दो पैकेट मिले जिसमें सोने के 10 बिस्किट थे। बरामद सोने की कीमत 34 लाख 37 हजार बताई जा रही है। एयरपोर्ट पर कुल 15 प्लंबर काम करते हैं अधिकारी सभी को बुलाकर पूछताछ कर रहे हैं जिससे पता लगाया जा सके कि गिरोह के लिए कौन काम करता है? 
 
 
ऐसे हुआ शक
एआईयू के एक अधिकारी ने बताया- मुहम्मद अली ने पिछले कुछ दिनों में पांच विदेश यात्राएं की। इस पर हमें उस पर शक हो गया। शुक्रवार को वह अमीरात एयरलाइंस के विमान से दुबई से मुंबई पहुंचा तो उस पर नजर रखनी शुरू कर दी गई। अधिकारियों ने देखा- मुहम्मदअली एयरपोर्ट पर बने चौथे नंबर के भारतीय मॉडल के शौचालय में गया। अंदर जाते वक्त उसके हाथ में एक पैकेट था। लेकिन बाहर वह खाली हाथ आया। 
 
इधर, फ्लाइट में मिले 10 बिस्किट 
शुक्रवार को ही एआईयू अधिकारियों ने दुबई से मुंबई पहुंची एयर इंडिया की फ्लाइट के शौचालय से सोने के 10 बिस्किट बरामद किए। सोना टिश्यू पेपर के पीछे छिपाकर रखा गया था। एआईयू, डिप्टी कमिश्नर प्रज्ञशील जुमले ने बताया कि इस बात की छानबीन हो रही है कि सोना किसने छिपाया और कौन बाहर ले जाने वाला था। शक है कि मामले में किसी कर्मचारी की मिलीभगत हो सकती है। 
 
खबरें और भी हैं...