पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • सड़क दुर्घटनाओं को रोकने मैं बनूंगा राज्य का ब्रांड अम्बेसडर

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने मैं बनूंगा राज्य का ब्रांड अम्बेसडर

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन राज्य में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं से दुखी हैं। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए मैं महाराष्ट्र का ब्रांड अम्बेसडर बनने के लिए तैयार हूं। इस राज्य ने मुझे सब कुछ दिया है। इस दौरान बच्चन ने ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए।
उन्होंने कहा कि बगैर परीक्षण के किसी को भी लाइसेंस न दिया जाए। बिग बी ठाणे ट्रैफिक पुलिस की ओर से आयोजित सड़क सुरक्षा सप्ताह के कार्यक्रम में बोल रहे थे।

विदेशों में नहीं मिलता जल्दी लाइसेंस
बच्चन ने विदेशों में ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया का उल्लेख करते हुए कहा कि मैं एक बार कुछ दिनों के लिए अमेरिका गया था। वहां गाड़ी चलाने का मेरा मन हुआ। लेकिन जब मैं लाइसेंस के लिए संबंधित विभाग में गया तो पता चला कि गाड़ी चलाना सीखने के लिए तीन महीने और यातायात नियमों का पालन करने के लिए कम-से-कम सात माह का समय लगेगा। इसके बाद टेस्ट में पास होने के बाद ही लाइसेंस मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर हमारा देश हैं जहां बड़ी आसानी से लाइसेंस मिल जाता है। अमिताभ ने कहा कि यदि प्रत्येक इंसान अपने मन में यह ठान लें कि वह न खुद नियम तोड़ेगा और न दूसरे को तोडऩे देगा तो सारी समस्या का समाधान हो जाए।
मैं नहीं तोड़ता यातायात नियम
बच्चन ने कहा कि मैं खुद अपनी कार चलाता हंू। इस दौरान यातायात के नियमों का हमेशा पालन करता हूं। मराठी न बोलने के लिए मांगी क्षमा मराठी भाषा दिवस के मौके पर बच्चन ठाणे पहुंचे थे। पत्रकारों द्वारा मराठी न बोलने के सवालों पर उन्होंने कहा कि इसके लिए मैं क्षमा चाहता हंू। मेरा मानना है कि जब तक भाषा का पूरी तरह ज्ञान नहीं हो जाता और उसे बोलना नहीं आ जाता तब तक उस भाषा को सार्वजनिक स्थानों पर बोलना भाषा का अपमान है। इसलिए वे मराठी अभी सीख रहे हंै। जब तक पूरी तरह भाषा का ज्ञान नहीं हो जाता तब तक अपनी राष्ट्रीय भाषा में ही बोलते रहेंगे।