• Hindi News
  • Mumbai Gang Rape, Crime, Maharashtra News, Nagpur, Pune

फोटो जर्नलिस्ट गैंगरेप: शिनाख्त परेड कराना चाहती है पुलिस

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई. प्रदेश पुलिस फोटो पत्रकार के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले के आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने पर यथा शीघ्र उनकी शिनाख्त परेड कराना चाहती है। अपराध शाखा के एक अधिकारी ने कहा, फिलहाल सभी पांचों आरोपी 5 सितंबर तक पुलिस हिरासत में रहेंगे।
उन्हें आखिरी दिन जब अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा, तब हम आरोपियों की हिरासत अवधि आगे बढ़ाने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि यदि पुलिस हिरासत की अवधि नहीं बढ़ाई जाती है और आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा जाता है तो हम फौरन शिनाख्त परेड कराएंगे। अधिकारी के मुताबिक जांचकर्ता सभी कानूनी प्रक्रियाएं जल्द से जल्द पूरी करने और आरोपपत्र दाखिल करने में जुटे हैं। ताकी आरोपी को जल्द से जल्द सख्त सजा मिल सके।
गौरतलब है कि परेल इलाके के बंद एवं सुनसान पड़े शक्ति मिल्स परिसर में 23 वर्षीय फोटो पत्रकार के साथ 22 अगस्त को गैंगरेप किया गया था। कानून के मुताबिक शिनाख्त परेड उस वक्त कराई जाती है जब आरोपी न्यायिक हिरासत में होते हैं और जेल में होते हैं। इस मामले में एक आरोपी नाबालिग है जबकि चार अन्य आरोपियों की पहचान शिराज रहमान खान, विजय जाधव, कासिम बंगाली और सलीम अंसारी के रूप में की गई है। इनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।