• Hindi News
  • Suspicious Death Of Three Students, Two Teachers Arrested

तीन छात्रों की संदेहास्पद मौत, दो शिक्षक गिरफ्तार

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई। विरार इलाके में वागड गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल के तीन छात्रों की संदेहास्पद मौत के मामले में पुलिस ने दो शिक्षकों को गिरफ्तार किया है। शिक्षकों पर छात्रों को प्रताड़ित करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। आरोपी शिक्षकों के नाम रिपुसुदन गर्द और संदीप पालव हैं। उनके खिलाफ विरार पुलिस ने बाल न्याय कानून की धारा 23 के अलावा आईपीसी की धारा 305, 324 और 34 तहत मामला दर्ज किया गया है।

दूसरे छात्रों ने बताया कि सोमवार को आरोपी शिक्षकों ने विद्यार्थियों की बुरी तरह पिटाई की थी और कहा था कि यह आधी सजा है आधी सजा मंगलवार को दी जाएगी। दूसरे दिन भी होने वाली पिटाई से घबराए छात्र आधी रात को दीवार फांदकर हाॅस्टल से भाग निकले। हालांकि अब तक ये साफ नहीं हुआ है कि बच्चे नदी में कैसे डूबे। आशंका जताई जा रही है कि अंधेरे में भागने की कोशिश में छात्रों को नदी की गहराई का अंदाजा नहीं लगा और वे डूब गए।
कुशाल डागा, मीत चाड़वा और प्रफुल पटेल नामक तीनों बच्चे नवीं कक्षा के विद्यार्थी थे। अभिभावकों का कहना है कि तीनों बच्चों के गाल पर एक जैसे निशान हैं इससे साफ होता है कि उनके साथ मारपीट की गई। उनका तो यह भी आरोप है कि बच्चों को भागते हुए पकड़ लिया गया था और पिटाई के बाद उनकी लाश नदी में फेंक दी गई। पिटाई का मामला सामने आने के बाद ही बुधवार को आरोपी शिक्षकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। रातभर पूछताछ के बाद गुरुवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी हुई है।