• Hindi News
  • On Teachers' Day, Dr. Vasantrao Deshpande Hall, Located At Civil Lines Organized By The Department Of Tribal Development In Mumbai, Maharashtra

शिक्षा मानव की तीसरी आंख : गावित

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नागपुर। शिक्षा मानव की तीसरी आंख है, ऐसे में आदिवासी विद्यार्थियों को चाहिए कि बड़ी संख्या में शिक्षा ग्रहण करें। शिक्षा ही आर्थिक व सामाजिक परिवर्तन लाने में सहायक साबित हो सकती है। यह वक्तव्य आदिवासी विकास राज्यमंत्री राजेन्द्र गावित ने व्यक्त किए। शिक्षक दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन सिविल लाइन्स स्थित डा. वसंतराव देशपांडे सभागृह में आदिवासी विकास विभाग की ओर से किया गया।

परीक्षा परिणामों को बढ़ाया : दुर्गम व ग्रामीण भागों के आदिवासी विकास विभाग की आश्रमशाला में शिक्षकों ने विद्यालय के परीक्षा परिणामों को बढ़ाया है। विद्यार्थियों के विकास में शिक्षकों की मेहनत व लगन को ध्यान में रखते हुए शिक्षकों व मुख्याध्यापकों का सत्कार किया गया।

कार्यक्रम में आश्रमशाला से उत्तीर्ण और अनुसूचित जाति के नागपुर मंडल की शालांत व उच्च शालांत परीक्षा में पहला, दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त करनेवाले गुणवत्तापूर्ण विद्यार्थियों का भी सत्कार हुआ।

इस दौरान आदिवासी विभाग के प्रधान सचिव मुकेश खुल्लर, राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय के कुलगुरु डा. विलास सपकाल, अमरावती के अपर आयुक्त भास्करराव वालिंबे, प्रकल्प अधिकारी विनोद पाटील, आदिवासी विकास के उपायुक्त विनोद पाटील प्रमुखता से उपस्थित थे।

कार्यक्रम का प्रास्ताविक आदिवासी विकास की अपर आयुक्त डा. पल्लवी दराडे व आभार प्रदर्शन चिमूर के प्रकल्प अधिकारी जितेन्द्र चौधरी ने किया।