--Advertisement--

वीडियो की सचाई जान आपको भी आ सकता है पोस्ट करने वाले पर गुस्सा

इस वीडियो को अबतक तकरीबन 5 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। अब इस वीडियो की असली सच्चाई सामने आई है, जिसे जान आपको भी आ सकता है पोस्ट करने वाले पर गुस्सा।

Dainik Bhaskar

Oct 31, 2016, 06:09 AM IST
इस महिला का नाम प्रेमलता शिंदे इस महिला का नाम प्रेमलता शिंदे
पुणे: कुछ दिनों पहले 'दुनिया के सबसे तेज कैशियर' नाम से एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ था। इस वीडियो को अबतक तकरीबन 5 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। अब इस वीडियो की असली सच्चाई सामने आई है, जिसे जान आपको भी आ सकता है पोस्ट करने वाले पर गुस्सा। क्या है वीडियो में ...
 
- यह वीडियो 'बैंक ऑफ महाराष्ट्र' के पुणे की रावेत ब्रांच का है। इसमें एक बुजुर्ग महिला कैशियर नजर आ रहीं हैं। 
- तकरीबन 2 मिनट के इस वीडियो को कैश काउंटर के बाहर खड़े एक शख्स ने अपने मोबाइल फोन से तैयार किया है।
- इसमें महिला रुपए काउंट करती नजर आ रही हैं। वे एक-एक कर नोट को मशीन से चेक करती हैं और फिर चेक की डिटेल कंप्यूटर में फीड कर रही हैं।
- पहली नजर में वाकई आपको भी महिला कैशियर की स्पीड बहुत धीमे लग सकती है। लेकिन इसके पीछे की सच्चाई कुछ और ही है।
 
वायरल हुआ वीडियो 
 
- 24 अक्टूबर को पोस्ट यह वीडियो सिर्फ कुछ ही दिनों में वायरल हो गया है। अब तक इसे 5 मिलियन व्यूज और कई हजार लाइक्स मिल चुके हैं।
- इस वीडियो को दो लाख से ज्यादा लोगों ने शेयर भी किया है। कुछ लोगों ने बिना इसकी सच्चाई को चेक किए महिला के खिलाफ भद्दे कमेंट्स शुरू कर दिए।
- कईयों ने तो उन्हें नौकरी से निकालने की मांग भी कर डाली। अब इस वीडियो की सचाई सामने आई है जो महिला को लेकर लोगों की सोच को बदल देगी। 
 
यह है वीडियो की सच्चाई 
 
- वीडियो में नजर आ रही महिला कैशियर का नाम प्रेमलता शिंदे है। 
- प्रेमलता पिछले कई सालों से 'बैंक ऑफ महाराष्ट्र' से जुड़ी हुई हैं और फरवरी 2017 में रिटायर हो रही हैं।
- इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल एक्टिविस्ट कुंदन श्रीवास्तव ने इसकी सच्चाई का पता लगाया। प्रेमलता के बैंक के अधिकारियों से बात की और इसे अपने फेसबुक पेज पर लिखा। - कुंदन ने बताया कि, "इस नकली वीडियो के वायरल होने के बाद से प्रेमलता जी सदमे में हैं। उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए यह काम कर रही हैं।"  
- कुंदन ने बताया कि, प्रेमलता को कुछ दिनों पहले पैरालिसिस और दो हार्टअटैक आ चुके हैं। बड़ी मुश्किल से उनकी जान बची थी।
- उनके पास पर्याप्त छुट्टियां हैं, वे चाहती तो आराम से घर पर रहकर अपना इलाज सही ढंग से करवा सकती थीं। लेकिन वे अपनी सर्विस सही ढंग से खत्म करना चाहती हैं।
- उनकी इच्छा का मान रखते हुए उनके बैंक ने उन्हें अतरिक्त कैश काउंटर में बैठाया था। जिसका इस्तेमाल सिर्फ भीड़ बढ़ जाने की स्थिति में किया जाता है।    
- उनके पति का निधन हो चुका है और उनका बेटा अपने परिवार के साथ विदेश में रहता है। फिलहाल प्रेमलता का इलाज चल रहा है।
- आगे कुंदन ने अपने पोस्ट में लिखा है,"हमारे देश की उन सभी महिलाओं को हैट्स ऑफ जो अपने कठोर परिश्रम से देश को आगे ले जा रहे हैं।"
- प्रेमलता की सच्चाई जानने के बाद लोग अब वीडियो बनाने और उसे फेसबुक पर डालने वाले शख्स के खिलाफ जमकर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं।
 
 
आगे की स्लाइड्स में देखिए कुछ और PHOTOS...
X
इस महिला का नाम प्रेमलता शिंदेइस महिला का नाम प्रेमलता शिंदे
Astrology

Recommended

Click to listen..