• Hindi News
  • Mr. Univers Sangram Chougule’s Debut With Marathi Film ‘Dambha’.

आर्थिक तंगी में किया होता वह काम, तो आज नहीं होता पूरी दुनिया में नाम

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुणे: पूर्व मिस्टर यूनिवर्स संग्राम चौगले अपनी नई पारी मराठी फिल्मों के साथ शुरू करने जा रहे हैं। शनिवार को उनकी अपकमिंग मराठी फिल्म 'दंभ' का पोस्टर रिलीज हुआ। पोस्टर में संग्राम गले में एक बड़ा रस्सा लटकाकर खड़े हैं और उनके पीछे काली मां की आकृति बनी हुई है। कई नेशनल, इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं को जीत कर पूरी दुनिया में नाम कमाने वाले संग्राम कुछ साल पहले आर्थिक तंगी के चलते बॉडी बिल्डिंग ही छोड़ने वाले थे।
मराठी सिनेमा का पहला एक्शन हीरो
संग्राम की 'दंभ' एक मराठी एक्शन पैक्ड फिल्म है। पोस्टर में उनके रूप को देख मराठी सिनेमा के पहले एक्शन हीरो के जन्म की चर्चा सोशल मीडिया में शुरू हो गई है। संग्राम के मुताबिक उन्हें काफी वक्त से इस तरह के किरदार का इंतजार था। फिल्म की शूटिंग अगले महीने से शुरू होने वाली है। सूत्रों की माने तो संग्राम इस फिल्म के बाद बॉलीवुड की फिल्मों में भी हाथ आजमा सकते हैं। संग्राम का यह लुक हॉलीवुड स्टार डगलस जॉनसन की एक फिल्म के किरदार से मिलता जुलता है। पोस्टर रिलीज होते ही यह सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। इस फिल्म के एक्शन सीन का डायरेक्शन हॉलीवुड के मशहूर एक्शन डायरेक्टर पीटर हेन करने वाले हैं।
पैसों की कमी से छोड़ना चाहते थे बॉडीबिल्डिंग
कॉलेज में पढ़ाई के दौरान संग्राम ने पुणे की फैशन डिजाइनर स्नेहल से शादी की। शादी के बाद संग्राम ने घर चलाने के लिए एक कंपनी में काम शुरू किया। लेकिन वहां से मिलने वाली सैलरी से परिवार और बॉडीबिल्डिंग को एक साथ आगे ले जाना मुश्किल था। आर्थिक तंगी के चलते तब संग्राम ने बॉडीबिल्डिंग छोड़ने का फैसला किया। जब यह बात उनके दो दोस्तों को पता चली तो उन्होंने संग्राम की फिटनेस ट्रेनिंग का पूरा खर्च कई महीनों तक उठाया। हालांकि संग्राम को ज्यादा दिनों तक दोस्तों के पैसों पर निर्भर नहीं रहना पड़ा। जिस जिम में वे वर्कआउट करते थे, उसी जिम में उन्हें ट्रेनर की नौकरी मिल गई और उनकी आर्थिक समस्या खत्म होने लगी।
आगे की स्लाइड्स में पढ़ें, संग्राम चौगुले से जुड़ी कुछ और दिलचस्प बातें और देखिए उनकी कुछ और PHOTOS...