--Advertisement--

89वां आखिल भारतीय मराठी साहित्य सम्मेलन का आयोजन पिंपरी में

साल 2016 में आयोजित होने वाला 89वां आखिल भारतीय मराठी साहित्य सम्मेलन पुणे से सटे पिंपरी में आयोजित होगा। साहित्य महामंड़ल की आज हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2015, 10:46 AM IST
Upcoming Marathi Sahitya Sammelan In Pimpari
पुणे. साल 2016 में आयोजित होने वाला 89वां आखिल भारतीय मराठी साहित्य सम्मेलन पुणे से सटे पिंपरी में आयोजित होगा। साहित्य महामंड़ल की आज हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है। महामंड़ल और पिंपरी स्थित डी. वाई पाटिल संस्था के संयुक्त तत्वावधान में यह सम्मेलन आयोजित होगा। इससे पहले 88वां सम्मलेन पंजाब के घुमान में 3 से 5 अप्रैल के संपन्न हुआ है।
अखिल भारतीय मराठी साहित्य महामंड़ल की अध्यक्ष डाॅ. माधवी वैद्य ने बताया कि, "हमें कर्नाटक सहित 12 जगहों से साहित्य सम्मेलन के आयोजन के लिए न्यौता मिला था। इसमें पिंपरी-चिंचवड़ की दो संस्थाएं पिंपरी-चिंचवड़ कलारंग प्रतिष्ठान और डी वाई पाटिल संस्था का नाम शामिल था। हमने डी. वाई पाटिल संस्था को इसके आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी है।
पिछली बार लोकसभा चुनाव के चलते पिंपरी-चिंचवड़ में साहित्य सम्मेलन का आयोजन करना असंभव था। इसलिए इस साल पिंपरी को यह मौका दिया गया है। इससे आयोजन में आने वाला खर्च भी कम होगा।
X
Upcoming Marathi Sahitya Sammelan In Pimpari
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..