'नरेंद्र मोदी लोकतंत्र को हाईजैक करंगे'

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

पुणे: मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने शुक्रवार को पुणे में कहा कि नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी को हाईजैक किया। उसी तरह मोदी द्वारा सरकार और लोकतंत्र को हाईजैक करने का खतरा है। इसलिए उनका सत्ता में आना किन्नस कदर खतरनाक है, यह हम जनता को बता रहे हैं।

पुणे निर्वाचन क्षेत्र के कांग्रेस-राकांपा आघाड़ी के प्रत्याशी डॉ. विश्वजीत कदम के प्रचारार्थ मुख्यमंत्री शुक्रवार को पुणे आए हुए थे। सारे कार्यक्रम संपन्न होने के बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मोदी को प्रधानमंत्री बनने की महत्वकांक्षा है। खुद को पार्टी में किसी की भी चुनौती न रहे, इसलिए उन्होंने वरिष्ठ नेताओं को पदों से निकाला। उन्हें अपमानित किया। यशवंत सिन्हा को टिकट नकारा गया। मोदी को दिखाना था कि पार्टी में मैं जो बोलूं वहीं कानून होता है। उन्होंने पार्टी को हाईजैक किया है। पार्टी को पूरी तरह से कब्जे में कर लिया है। इसी तरह से वे सरकार और लोकतंत्र को भी हाईजैक करेंगे, मुझे इसका डर लग रहा है। उनकी सरकार बनना देश के लिए कितना खतरनाक है यह हम जनता को बता रहे हैं और हमें विश्वास है कि जनता उनकी सरकार नहीं बनने देगी।


कांग्रेस के ही घोषणा पत्र की नकल : मुख्यमंत्री ने यह आरोप लगाया कि भाजपा के घोषणा पत्र में कांग्रेस के ही घोषणा पत्र की नकल उतारी गई है। ऐसे कई मुद्दे हैं जो कांग्रेस के हैं। भाजपा की घोषणा पत्र क ी कोई भी दिशा नहीं है। केवल सत्ता हासिल करने के लिए जनता को गुमराह किया जा रहा है।

ऐसे व्यक्ति के हाथ देश की जिम्मेदारी देना, अर्थव्यवस्था सौंपना खतरा ही है।


मुंडे को मुख्यमंत्री बनने की जल्दी
मुख्यमंत्री ने भाजपा के वरिष्ठ नेता गोपिनाथ मुंडे पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से मोदी को प्रधानमंत्री बनने की जल्दी है, उसी तरह से मुंडे को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने की जल्दी हो गई है। लोकसभा चुनाव होने के बाद विधानसभा के भी चुनाव हैं। तब सारी बातें स्पष्ट हो जाएंगी। इसलिए मुंडे इतनी जल्दबाजी न करें।
नरेंद्र मोदी लोकतंत्र को हाईजैक करंगे : चव्हाण