पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Shivsena Targets Bjp In Samaana News Paper

धर्मपरिवर्तन के मुद्दे में कूदी शिवसेना, 'सामना' में बीजेपी पर साधा निशाना

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो कैप्शन: धर्मपरिवर्तन के मुद्दे पर 'सामना' में छपा लेख
मुंबई: धर्मपरिवर्तन के मुद्दे पर शिवसेना भी कूद पड़ी है। पार्टी के मुखपत्र 'सामना' में 'धर्मांतरण का जागरण' नाम से छपी की संपादकीय में शिवसेना ने धर्म परिवर्तन को सही ठहराया है और केंद्र सरकार से धर्मपरिवर्तन के मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करने की बात लिखी है।
मुगल राज के दौरान हुए धर्मपरिवर्तन का जिक्र किया
शिवसेना ने मुगलों के शासन का जिक्र करते हुए धर्मांतरण को सही ठहराते हुए लिखा है, "जब मुगल राज में हिंदुओं को मुसलमान बनाया गया था, वो भी ताकत के बल पर. तब किसी ने सवाल नहीं उठाया था, लेकिन अब उठाए जा रहे हैं।"
केंद्र सरकार पर किया हमला
केंद्र में अपने सहयोगी बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए आगे लिखा गया है, "इस मामले में बीजेपी का पहले से समर्थन रहा है, लेकिन केंद्र में और कई राज्यों में बीजेपी की सत्ता है, इसलिए पार्टी कन्फ्यूजन में है। यही कारण है कि पार्टी इस मुद्दे पर ठीक से अपनी राय नहीं रख पा रही है।"
मोहन भागवत के बयान का समर्थन किया
लेख में आगे लिखा है, "मोहन भागवत, प्रवीण तोगड़िया और अन्य ने धर्मांतरण का स्वागत किया है। प्रवीण तोगड़िया कुछ ज्यादा ही जल्दी में दिख रहे हैं। कहीं हिंदुत्ववादी संगठनों की यह तेजी नरेंद्र मोदी के नाम में अड़चन न पैदा हो जाए, ये सोचना होगा। हिंदुत्व के नाम पर जो धर्मांतरण का काम देश भर में चल रहा है, क्या इसके पीछे सरकार का सपोर्ट है, इस विषय पर सभी को सोचना होगा।"