पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • 'Munnabhai' Arrested While Solving Others Paper

दूसरे का पर्चा हल करने वाला 'मुन्नाभाई' गिरफ्तार

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

गोंदिया. गत 21 फरवरी से जारी 12वीं की परीक्षाओं में जिले के अनेक परीक्षा केंद्रों पर नकल की घटनाएं होने से शिक्षा क्षेत्र में खलबली मची हुई है।

इस बीच 27 फरवरी को दवनीवाड़ा पुलिस स्टेशन अंतर्गत परसवाड़ा परीक्षा केंद्र पर एक परीक्षार्थी को उस समय गिरतार किया गया, जब वह मुन्नाभाई की भांति परिचय पत्र में गड़बड़ी कर दूसरे छात्र के नाम से पर्चा हल कर रहा था।

बताया जाता है कि परसवाड़ा के जिप हाईस्कूल के परीक्षा केंद्र में नागपुर के इतवारी निवासी रवि नंदकिशोर हरडे नामक विद्यार्थी के सीट क्रमांक एन 128590 पर यहां के कवलेवाड़ा निवासी आकाश मदनलाल कटरे अकाउंट का पर्चा हल कर रहा था।

इस समय रवि के परिचय पत्र पर मौजूद तस्वीर धुंधली होने से आकाश की पहचान नहीं की जा सकी, किंतु जब उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर का मेल नहीं खाया तो गड़बड़ी उजागर हो गई।

यह मामला परीक्षकों के ध्यान में आते ही केंद्र संचालक नलिनी सदाशिव दुधाड़ ने आकाश कटरे के खिलाफ पुलिस को शिकायत देते हुए कार्रवाई शुरू की।

प्रा. दुधाड़ की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी विद्यार्थी के खिलाफ भादंवि की धारा 419, 34 तथा महाराष्ट्र विश्वविद्यालय बोर्ड की धारा 7 व 8 के तहत मामला दर्ज किया है।

जिसके बाद आकाश को गिरतार कर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। घटना के लिखे जाने तक आकाश एवं रवि के बीच का संबंध एवं पर्चा हल करने के लिए गलत राह चुने जाने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।