• Hindi News
  • Passenger Fatalities Fell Off The Train At The Station, Commotion

ट्रेन से गिरकर यात्री की मौत, स्टेशन पर हंगामा

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नागपुर. चलती हुई दक्षिण एक्सप्रेस से गिरकर एक यात्री की कलमेश्वर रेलवे स्टेशन पर मौत हो गई। यात्री के गिरने के बाद भी गाड़ी नहीं रुकने से स्टेशन पर खड़ी पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों ने रेलवे की लापरवाही को लेकर जमकर हंगामा मचाया।

स्टेशन मास्टर के कार्यालय के सामने गमले तोड़े व विरोध प्रदर्शन किया। सूत्रों की मानें तो रेलवे किराया बढ़ाने के बाद भी ट्रेनों में पर्याप्त सुविधा नहीं देने से गुस्साए यात्रियों ने यह कदम उठाया।

घटना के बाद समय पर आरपीएफ के नहीं पहुंचने से स्थानीय पुलिस को कमान संभालनी पड़ी। कुछ घंटे बाद नागपुर से आरपीएफ की 24 जवानों की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर मोर्चा संभाला।

बताया गया कि मृतक का नाम अंबादास दहीवडे है। वह काटोल के रिजोरा गांव में लाइनमैन का काम करता था। काम खत्म होने के बाद वह ट्रेन से घर लौट रहा था। इस बीच कलमेश्वर स्टेशन पर चलती ट्रेन से वह गिर पड़ा। पटरी से सिर टकराने से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

यात्री ट्रेन से गिरने के बाद भी गाड़ी नहीं रुकने से वहीं खड़ी एक पैसेंजर के यात्री भड़क गए। एक दिन पहले ही रेल किराए में वृद्धि की घोषणा के बाद भी ट्रेनों में सुविधाओं की कमी के चलते यात्रियों ने जमकर स्टेशन पर हंगामा किया।

एक घंटे बाद गई पैसेंजर : निर्धारित समयानुसार उपरोक्त पैसेंजर कलमेश्वर स्टेशन पर 8:30 बजे आकर 8:40 पर निकल जाती है। लेकिन घटना के बाद ट्रेन 9:30 बजे तक वहीं पर खड़ी रही।

शव स्टेशन पर ही पड़ा रहा : घटना के बाद यात्रियों के हंगामे व पुलिस की मशक्कत के बीच शव प्लेटफार्म पर ही पड़ा रहा। सफेद चादर में लिपटा शव खबर लिखे जाने तक वहीं पड़ा था।