• Hindi News
  • The Transfer Of ACP Doble Grmai Politics

एसीपी ढोबले के तबादले को लेकर गरमाई राजनीति

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

मुंबई. वाकोला के विवादित एसीपी वसंत ढोबले के तबादले को लेकर राजनीति गरमा गई है। शिवसेना व मनसे ने ढोबले के तबादले पर कड़ा विरोध जताया है। स्थानीय जनता ने भी मोर्चा निकालकर ढोबले का तबादला रद्द करने की मांग की है।

हाकीस्टीक के नाम से मशहूर ढोबले के तबादले को लेकर रविवार को राजनीतिक हलचल मची रही। सांताक्रुज में एक फेरीवाले की मौत के बाद ढोबले का तबादला मुंबई पुलिस के मुख्य कंट्रोल रूम में कर दिया गया है।

राज ठाकरे की अगुवाई वाली मनसे ने ढोबले के तबादले पर ऐतराज जताया है। मनसे ने बैनर-पोस्टर के माध्यम से आपत्ति जताई है।

इसके अलावा ढोबले के समर्थन में मनसे ने हस्ताक्षर अभियान भी छेड़ रखा है। रविवार को ढोबले के समर्थन में 6 हजार लोगों के हस्ताक्षर कराए गए।

शिवसेना ने भी ढोबले के तबादले को लेकर सरकार की आलोचना की। पार्टी विधायक दिवाकर रावते के अनुसार ढोबले तेजतर्रार पुलिस अधिकारी हैं। राजनीतिक दबाव में आकर उनका तबादला किया गया है। उन्होंने कहा कि यह आदेश फौरन रद्द होना चाहिए।

सैकड़ों स्थानीय लोगों ने रविवार को ढोबले के समर्थन में वाकोला के दत्त मंदिर से सांताक्रुज तक मोर्चा निकाला। इस दौरान उन्होंने वाकोला पुलिस थाने का घेराव भी किया। मोर्चे में शामिल अजय कदम ने बताया कि मोर्चा किसी राजनीतिक पार्टी के इशारे पर नहीं निकाला गया है। न ही किसी संगठन का हमें समर्थन है।

ढोबले की वजह से इलाके में चोरी-डकैती जैसे अपराधों में कमी आई है। जब तक तबादला रद्द नहीं होता विरोध जारी रहेगा। कदम ने कहा कि हमें पुलिस कार्रवाई की दौरान फेरीवाले की हुई मृत्यु पर अफसोस है।

बीते शुक्रवार की दोपहर ढोबले पुलिसदल के साथ फेरीवालों पर कार्रवाई करने पहुंचे थे। कार्रवाई के डर से भाग रहे फल विक्रेता मदन जायसवाल की मौत हो गई। मृतक की पत्नी का आरोप है कि मदन की मौत ढोबले की पिटाई के कारण हुई है।

इस घटना को लेकर कांग्रेसी सांसद प्रिया दत्त, पार्टी विधायक कृपाशंकर सिंह व अन्य पार्टियों के नेताओं ने ढोबले पर कार्रवाई की मांग की थी। उनका आरोप है कि ढोबले की कार्यशैली से स्थानीय व्यापारी परेशान हैं।

आखिरकार ढोबले को मुंबई पुलिस के मुख्य कंट्रोल रुम में भेजने का निर्णय लिया गया। मामले की जांच सीआईडी को सौंपी गई है। उधर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मदन की मौत ब्रेन हेमरेज के कारण बताई जा रही है।