• Hindi News
  • National
  • बालक वर्ग में उज्जैन और बालिका में भोपाल जीता

बालक वर्ग में उज्जैन और बालिका में भोपाल जीता

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राज्य स्तरीय शालेय हॉकी स्पर्धा का समापन शनिवार को हुआ। बालिका वर्ग के फाइनल मुकाबले में भोपाल संभाग की टीम ने उज्जैन को एक तरफा मात दी। भोपाल ने उज्जैन को 4-0 के भारी अंतर से हराया। विपक्षी टीम कोई गोल नहीं कर सकी। बालक वर्ग का फाइनल मैच टसल भरा रहा। उज्जैन और भोपाल की टीम एक-दूसरे पर भारी रही। दोनों के बीच कांटे का मुकाबला हुआ। एक समय दोनों टीमें 3-3 गोल से बराबर थीं। अंतिम एक मिनट में उज्जैन ने एक गोल मारकर खिताब अपने नाम कर लिया।

शहर के मेजर ध्यानचंद एस्ट्रोटर्फ मैदान पर 3 अक्टूबर से चल रही राज्य स्तरीय हॉकी स्पर्धा का फाइनल मैच देखने के लिए भारी संख्या में दर्शकों की भीड़ लगी रही। पहला मैच बालिका वर्ग में भोपाल और उज्जैन संभाग के बीच हुआ। शुरुआत से ही भोपाल की बालिकाएं उज्जैन पर भारी पड़ीं। भोपाल की टीम ने एक के बाद एक चार गोल दाग दिए। जवाब में उज्जैन की टीम एक भी गोल नहीं कर सकी। दूसरा मैच बालक वर्ग में भोपाल और उज्जैन संभाग के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर हुई। पहले उज्जैन ने गोल मारा तो जवाब में भोपाल ने भी गोल दाग दिया। दोनों टीम 3-3 पर बराबर हो गई थीं। मैच टाई लग रहा था। लेकिन अंतिम एक मिनट रहते उज्जैन की टीम ने एक गोल दागकर मैच 4-3 से जीत लिया। प्रतियोगिता में चयनित टीम नेशनल प्रतियोगिता में हिस्सा लेगी। प्रतियोगिता में 10 संभाग के 350 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।

प्रतियोगिता के समापन समारोह में मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल के अध्यक्ष कृष्णमुरारी मोघे, सांसद ज्योति धुर्वे, विधायक हेमंत खंडेलवाल, नगर पालिका अध्यक्ष अलकेश आर्य, नपा उपाध्यक्ष आनंद प्रजापति, भाजपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र कपूर, पूर्व विधायक शिवप्रसाद राठौर सहित अन्य अतिथि मौजूद थे। कार्यक्रम की शुरुआत छात्राओं के रंगारंग नृत्य से हुई। खिलाड़ियों ने मार्चपास्ट किया। अतिथियों ने विजेता, उपविजेता टीम को पुरस्कार दिए। मैच में बेस्ट गोल कीपर, बेस्ट प्लेयर सहित अन्य पुरस्कार भी दिए।

बैतूल. बालिका वर्ग में विजेता भोपाल की टीम पुरस्कार के साथ।

बैतूल. बालक वर्ग में विजेता उज्जैन संभाग की टीम।

खेल
खबरें और भी हैं...