• Hindi News
  • National
  • टारगेट पर लगे पंकज के तीर, बैतूल में पहली बार हुई तीरंदाजी

टारगेट पर लगे पंकज के तीर, बैतूल में पहली बार हुई तीरंदाजी

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बैतूल| सतपुड़ा वैली पब्लिक स्कूल सोनाघाटी में चल रही वेस्ट जोन टेनिस टूर्नामेंट में अंडर-19 बालिका वर्ग में टैगोर इंटरनेशनल स्कूल जयपुर की छात्राओं ने बाजी मारते हुए मुकाबला 2-0 से जीत लिया। इसके अलावा अन्य वर्गों के भी फाइनल मुकाबले शनिवार को हुए। रविवार को अंडर-19 बालक वर्ग के फाइनल के साथ प्रतियोगिता का समापन होगा। शनिवार को अधिकांश वर्गों के फाइनल मुकाबले हुए। अंडर-19 बालिका में जयपुर और कॉर्मल कान्वेंट स्कूल भोपाल की छात्राओं के बीच मुकाबला हुआ। अंडर-17 बालिका वर्ग में तीसरे स्थान के लिए कॉर्मल कान्वेंट भोपाल और माहेश्वरी पब्लिक स्कूल जयपुर के बीच मुकाबला हुआ। माहेश्वरी स्कूल ने 2-0 से जीत दर्ज की। अंडर-19 बालक वर्ग में तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में एसएमएल जयपुर ने डीपीएस इंदौर को 2-0 से मात दी। अंडर-17 बालक वर्ग का पहला सेमी फाइनल मुकाबला डीपीएस सूरत और माहेश्वरी पब्लिक स्कूल जयपुर के बीच हुआ। माहेश्वरी पब्लिक स्कूल ने 2-1 से जीता। दूसरा सेमी फाइनल एसएमएस जयपुर और नीरजा मोदी स्कूल के बीच हुआ। मोदी स्कूल के छात्रों ने 2-1 से जीत दर्ज की।

बैतूल. सतपुड़ा वैली पब्लिक स्कूल में चल रहे टेनिस टूर्नामेंट में खेलते हुए छात्राएं।

बैतूल. वनवासी कल्याण परिषद के प्रांतीय खेलकूद में निशाना साधते बालक।

भास्कर संवाददाता | बैतूल

वनवासी कल्याण परिषद के 20वें प्रांतीय खेलकूद कार्यक्रम में शनिवार को वनवासी बालकों ने तीरंदाजी की। पहली बार बैतूल में तीरंदाजी प्रतियोगिता हुई। एक दर्जन से अधिक वनवासी बालकों ने हिस्सा लिया। झाबुआ के पंकज सिंगाड़ ने प्रथम स्थान हासिल किया।

क्षेत्रीय खेलकूद प्रमुख मुकुंद द्रविड़ ने बताया तीरंदाजी मुकाबले में बैतूल, खरगोन, झाबुआ, अलीराजपुर, मंडला, बड़वानी सहित अन्य क्षेत्रों से तीरंदाज शामिल हुए। जूनियर वर्ग में 13 खिलाड़ियों ने भाग लिया। भाजपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र कपूर, घोड़ाडोंगरी विधायक मंगल सिंह तथा एसपी डीआर तेनीवार ने खिलाड़ियों से परिचय लिया। तीरंदाजी के 16 राउंड में बालकों को तीन तीर चलाने का मौका दिया। अधिकांश बालकों का निशाना टारगेट के बाहर निकला। इस बीच हुई बारिश से भी प्रतियोगिता बाधित हुई। पंकज सिंगाड़ नेशनल स्तर पर खेल चुका है। उसने बताया झाबुआ में एकेडमी में तीन साल से तीरंदाजी सीख रहा है। मुकाबले में सांवलमेंढा के छात्रों ने भी निशाने लगाए।

एसपी के तीर चुके निशाना
एसपी डीआर तेनीवार, विधायक मंगल सिंह और भाजपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र कपूर अपने आपको निशाना लगाने से नहीं रोक सके। एसपी ने तीन बार तीर से टारगेट पर निशाना लगाया, जो नहीं लगे। विधायक ने भी अपने अंदाज में बैठकर तीर चलाए।

खबरें और भी हैं...