• Hindi News
  • National
  • 24 साल से ठीक काम कर रही है बैंक : उमाशंकर गुप्ता

24 साल से ठीक काम कर रही है बैंक : उमाशंकर गुप्ता

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
टैक्स रिपोर्टर|भोपाल

वासवानी के सहकारी बैंक के बोर्ड में शामिल मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा है कि बैंक में सारा कामकाज आरबीआई के तय मापदंडों के अनुसार होता है। वे 1992 से बैंक से जुड़े हैं। उसके बाद से 24 सालों से लगातार उसकी वार्षिक साधारण सभा में शामिल होते आए हैं। उन्हें कभी भी कोई गड़बड़ी नहीं दिखाई दी। अगर बैंक ने 8 नवंबर के बाद कोई गड़बड़ी की है और यह प्रमाणित होती है तो इसके लिए सभी जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने साफ किया कि संचालक का पद छोड़ने का कोई सवाल ही नहीं उठता। क्योंकि बैंक के खिलाफ एक भी अनियमितता का मामला अभी सामने नहीं आया है। न ही इस बारे में आयकर विभाग ने कोई अधिकृत बयान ही दिया है। एक अन्य संचालक राजेश हिंगोरानी ने भी कहा कि बैंक में कामकाज पूरी तरह ठीक है। जांच में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

इस बारे में संघ नेता शशिभाई सेठ से भी बातचीत करने की कोशिश की गई। लेकिन वे नागपुर में एक शादी समारोह में हिस्सा लेने निकल गए थे। खुद सुशील वासवानी ने खुद को सही बताया। बीमार मां का इलाज कराने निकले वासवानी ने चिल्ला-चिल्लाकर कहा कि उनके घर से न तो कोई नकदी और नही कोई ज्वेलरी मिली है। आयकर विभाग ने केवल एक बंदूक जब्त की है। उसका लाइसेंस उनके पास है। भाजपा मंडल में सलाहकार रहे अरविंद मेनन के करीब लीलाधर पंडित का नाम संचालक मंडल में नहीं हैं, लेकिन वे बतौर सलाहकार इस बैंक से जुड़े हैं। हालांकि जांच से जुड़े सूत्रों का कहना है कि भाजपा के मौजूदा विधायकों समेत कई नेताओं के नाम सामने आ सकते हैं।

खबरें और भी हैं...