पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • बीजेपी के गरीब कल्याण एजेंडे में बुनियादी जरूरतें उपलब्ध कराने पर होगा जोर

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीजेपी के गरीब कल्याण एजेंडे में बुनियादी जरूरतें उपलब्ध कराने पर होगा जोर

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भारतीय जनता पार्टी के गरीब कल्याण एजेंडे में गरीबों को रोटी, कपड़ा और मकान के अलावा उनकी कमाई बढ़ाने पर फोकस होगा। इस एजेंडे को तैयार करने सोमवार को मुख्यमंत्री निवास पर बैठक आयोजित की गई, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, झारखंड के सीएम रघुवर दास और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे शामिल हुए। रिपोर्ट में गरीब हटाने के लिए रोटी, कपड़ा और मकान के अलावा पढ़ाई, दवाई और प्रति व्यक्ति आय को बढ़ाए जाने पर भी विचार किया गया। यह रिपोर्ट 25 सितंबर से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को सौंपी जाएगी। वे इस एजेंडे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपेंगे। इस रिपोर्ट पर भाजपा की कालीकट में होने जा रही राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भी विचार होगा।

बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस तो सिर्फ देश में गरीबी हटाओ का नारा देती रही, उस पर कभी भी अमल नहीं किया गया। भारतीय जनता पार्टी पंडित दीनदयाल उपाध्याय के मूल मंत्र गरीबी हटाओ को लेकर गरीब कल्याण एजेंडा तैयार कर रही है, इसी पर विचार किया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस, झारखंड के सीएम रघुवर दास व भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें