पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • नल कनेक्शन चाहिए तो लिखकर दो कि हम पानी नहीं मांगेंगे

नल कनेक्शन चाहिए तो लिखकर दो कि हम पानी नहीं मांगेंगे

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इंफ्रास्ट्रक्चर रिपोर्टर |भोपाल

एक निजी कंपनी में अकाउंटेंट नितिन आडवाणी ने नीलबड़ क्षेत्र के हरि नगर में मकान बनाया है। नल कनेक्शन के लिए नगर निगम के ऑफिस पहुंचे तो निगम के स्टाफ ने कहा कि आपको नल का कनेक्शन तो मिल जाएगा, लेकिन लिखकर देना होगा कि हम पानी की मांग नहीं करेंगे। आडवाणी को यह बात कुछ अजीब लगी। अब यही बात आडवाणी को परेशान किए हुए है। लेकिन यह मामला अकेले आडवाणी का नहीं बल्कि नगर निगम सीमा में शामिल हुए पूरे नीलबड़ का है। यहां विभिन्न काॅलोनियों में एक हजार से अधिक मकान बन चुके हैं, लेकिन नगर निगम ने यहां पानी सप्लाई की कोई नई लाइन नहीं बिछाई है। पंचायत के समय बिछी पाइप लाइन से हरि नगर के 80 मकानों को पानी का कनेक्शन दे दिया गया है। लेकिन उन्हें भी पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है।

निगम सीमा में है, लेकिन हालात गांव जैसे

कोलार नगरपालिका के साथ नगर निगम में शामिल हुए 20 गांवों में नीलबड़ भी था। करीब ढाई साल बाद भी यहां हालात गांवों जैसे ही हैं। अकेली इस कॉलोनी में ही 200 प्लाॅट हैं। 100 से अधिक मकान बन चुके हैं।

विवादों से बचने के लिए ऐसा करना मजबूरी
नीलबड़ में निगम की पाइपलाइन नहीं है। जो लोग कनेक्शन के लिए आते हैं, उनसे हम यह लिखकर देने को कहते हैं कि वे पानी नहीं मांगेंगे। ताकि रोजाना के विवाद से बच सकें। अमृत योजना का नेटवर्क पूरा होने पर समस्या का समाधान हो सकेगा। - एचएस श्रीवास्तव, सहायक यंत्री (जलकार्य, नगर निगम जोन क्रमांक-6)

खबरें और भी हैं...