पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • भोपाल मेला समिति 10 स्थानों पर लगाएगी निशुल्क नेत्र जांच शिविर

भोपाल मेला समिति 10 स्थानों पर लगाएगी निशुल्क नेत्र जांच शिविर

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल उत्सव मेला समिति द्व‌ारा सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय के सहयोग से शहर के 10 स्थानों पर निशुल्क नेत्र परीक्षण व कृत्रिम लेंस प्रत्यारोपण शिविरों का आयोजन किया जाएगा। गत वर्ष 16 स्थानों पर लगाए गए शिविरों में 8 हजार मरीजों की आंखों का परीक्षण किया गया था, जिसमें से 9 सौ लोगों की आंखों के आपरेशन कराए गए थे।

मेला समिति के महामंत्री संतोष अग्रवाल व बसंत गुप्ता ने बताया कि पहला शिविर 23 जुलाई को अटलराम सिंधी धर्मशाला सिंधी काॅलोनी बैरसिया रोड में लगेगा। 30 को केयरवेल हास्पिटल गुफा मंदिर रोड, 10 अगस्त को संत निरंकारी सत्संग भवन लिली टाॅकीज के पास जहांगीराबाद, 20 को कोलार थाने के पास शासकीय सामुदायिक केंद्र में 24 को दुबई सिंधी महिला मंडल धर्मशाला बस स्टैंड के पास गांधीनगर में, 27 अगस्त को गणेश मंदिर छोला रोड में शिविर लगेगा।

7 सितंबर को मानस भवन श्यामला हिल्स में, 10 को शासकीय सरदार वल्लभ भाई पटेल विद्यालय करोंद चौराहा में, 17 को वेस्ट सैंट्रल मजदूर संघ कार्यालय जीआरपी थाने के पास रेलवे स्टेशन में और 21 सितंबर को बालाजी फ्रैक्चर हास्पिटल मेन रोड सोनागिरी भेल में शिविर लगाया जाएगा। प्रचार प्रमुख राजेश जैन ने बताया कि जिन मरीजों का डाॅक्टर चयन करेंगे समिति उनकी आंखों का आॅपरेशन सेवासदन अस्पताल में कराएगी। मरीजों के आवास, भोजन व दवाओं की भी निशुल्क व्यवस्था रहेगी।

खबरें और भी हैं...