पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

DB COMICS: अपने कार्टून दोस्तों के साथ बच्चे खोजेंगे लापता पानी

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल. कॉमिक्स अपने रंग-बिरंगे कार्टून कैरेक्टर्स के जरिए गंभीर बातें भी मनोरंजक तरीके से कह जाती हैं। ये बच्चों को अच्छी आदतें सिखाने का जरिया भी बन सकती हैं। इसी सोच के साथ दैनिक भास्कर ‘कॉमिक्स फॉर चेंज’ के नाम से कॉमिक्स की सीरीज शुरू कर रहा है। इस सीरीज की पहली कॉमिक्स ‘सुंदरवन एडवेंचर्स-मिस्ट्री ऑफ़ द मिसिंग वाटर’ है। जानिए किसकी है कहानी..
- इसमें कहानी है खरगोश आदी और उसके दोस्तों की जो सुंदरवन में रहते हैं।
- वो ना सिर्फ देश में पानी की स्थिति के बारे में बताते हैं बल्कि उनके गांव से गायब हो रहे पानी के रहस्य का पता भी लगाते हैं।
- बच्चों को इस रहस्य के बारे में पूरी कहानी कॉमिक्स में पढ़ने को मिलेगी।
बचपन की सीख जिंदगीभर आती है काम...
- कॉमिक्स का अनावरण करते हुए दैनिक भास्कर समूह के चेयरमैन रमेशचंद्र अग्रवाल ने कहा कि बचपन की सीख जिंदगीभर काम आती है। यह कॉमिक्स बच्चों का मनोरंजन तो करेगी ही, पानी बचाने की अच्छी आदत भी डालेगी।
- यूएन ग्लोबल कॉम्पैक्ट की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर लिज किंगो ने दैनिक भास्कर की इस पहल को समर्थन देते हुए कहा कि जल और खाद्य संकट से निपटने के लिए प्राइवेट सेक्टर के योगदान की जरूरत है।
- जो कंपनियां जिम्मेदारी के साथ काम कर रही हैं और टिकाऊ विकास के लिए नए तरीके से कार्य करेंगी, वही भविष्य में शीर्ष पर होंगी। यूएन ग्लोबल कॉम्पैक्ट, इंडिया के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पूरन चंद्र पांडे ने भी भास्कर की पहल को सराहा।
फ्री ई-कॉमिक्स डाउनलोड करें
www.i10.dainikbhaskar.com/dainikbhaskar2016/images/Comics-For-Change.pdf
www.clubpimble.com/assets/images/Comics-For-Change.pdf

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें