18 की उम्र में बनी Miss India Asia Pacific, स्ट्रगल नहीं बनना है MNC की MD / 18 की उम्र में बनी Miss India Asia Pacific, स्ट्रगल नहीं बनना है MNC की MD

विद्या बालन और कंगना रनोट मेरी आदर्श हैं। जिस तरह इन दोनाें ने इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई है, मैं उसकी कायल हूं।

Jun 24, 2015, 02:38 AM IST
भोपाल. मिस इंडिया एशिया पैसिफिक-2014 अनुकृति गुसैन मंगलवार को एक निजी आयोजन में शहर पहुंचीं। उन्होंने बताया कि "मैं 18 साल की थी, जब मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था। इस सफलता के बाद भी मैंने अपनी इंजीनियरिंग खत्म की। दरअसल मुझे अपनी पढ़ाई से प्यार है। मेरा मानना है कि पढ़ाई पूरी हो, तो आप बॉलीवुड जैसी इंडस्ट्री में ज्यादा कॉन्फिडेंस के साथ एंटर कर सकते हैं। इसीलिए मैंने उस वक्त बॉलीवुड का रुख करने की जगह पढ़ाई पूरी करना जरूरी समझा।
फिलहाल मैं जूम चैनल के शोज़ में बतौर एंकर काम कर रही हूं और साथ ही मॉडलिंग असाइनमेंट्स पूरे कर रही हूं। मुझे बॉलीवुड में एंट्री के लिए एक सशक्त रोल का इंतजार है। मेरे लिए बैनर से ज्यादा एक अच्छी कहानी और डायरेक्टर मायने रखते हैं। मैं एक आई कैंडी नहीं, बल्कि एक्ट्रेस के रूप में पहचान बनाना चाहती हूं। विद्या बालन और कंगना रनोट मेरी आदर्श हैं। जिस तरह इन दोनाें ने इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई है, मैं उसकी कायल हूं।
मैं बहुत ही प्रैक्टिकल लड़की हूं। जब अपने आसपास ब्यूटी क्वींस को स्ट्रगल करते हुए देखती हूं, तो समझ में आता है कि ये आसान राह नहीं। इसलिए मैं 10 साल बाद खुद को एक स्ट्रगलर के तौर पर देखने की अपेक्षा किसी एमएनसी के एमडी के तौर पर देखना ज्यादा पसंद करूंगी।
ग्लैमर के प्रोफेशन में आने के बाद मुझे भी अपनी दिनचर्या बदलनी पड़ी है। खुद को फिट रखने के लिए मैं रोजाना एक घंटा योगा और पिलेट करती हूं। पिलेट एक अलग किस्म की एक्सरसाइज है जिससे शरीर को काफी स्ट्रेंथ मिलती है। ये अच्छी बात है कि मुझे घर का सादा खाना ही पसंद है। इसलिए मुझे डाइट में कुछ कम नहीं करना पड़ा।'
आगे की स्लाइड्स में देखिए अनुकृति की फोटो।
X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना