--Advertisement--

स्वीमिंग पूल में लेडीज स्वीमिंग की मिली सुविधा, लग रहीं एरोबिक्स क्लासेस

स्वीमिंग पूल को इंडोर बनाने के लिए रोजाना दोपहर को छत के ऊपर धूप से बचने के लिए पर्दा लगाया जाता है।

Dainik Bhaskar

May 15, 2016, 07:43 AM IST
स्व. पुरुषोत्तम गौर स्वीमिंग पूल कल्पना नगर में एरोबिक्स डांस का प्रशिक्षण लेती हुई महिलाएं। स्व. पुरुषोत्तम गौर स्वीमिंग पूल कल्पना नगर में एरोबिक्स डांस का प्रशिक्षण लेती हुई महिलाएं।
भोपाल. कल्पना नगर स्थित राजधानी परियोजना प्रशासन(सीपीए) के पुरुषोत्तम गौर स्वीमिंग पूल में गृहिणी महिलाओं के लिए इंडोर स्वीमिंग पूल शुरू किया गया है। स्वीमिंग पूल को इंडोर बनाने के लिए रोजाना दोपहर को छत के ऊपर धूप से बचने के लिए पर्दा लगाया जाता है। इसके साथ ही महिलाओं के लिए एरोबिक्स क्लास भी शुरू की गई हैं।

स्वीमिंग पूल प्रबंधक ब्रजभान धाकड़ के अनुसार अभी तक गृहिणी महिलाओं की शिकायत रहती थी कि उनके लिए अलग से दोपहर का समय निर्धारित किया जाए। क्योंकि सुबह और शाम के वक्त वह घरेलू कामकाज से वक्त नहीं निकाल पाती हैं। इसलिए उन्हें इंडोर की व्यवस्था कर सुबह 11 बजे से 3 बजे तक का समय दिया गया है।
इसके अलावा महिलाओं की मांग पर ही उनके लिए एरोबिक्स क्लास शुरू की गई हैं। सुबह, दोपहर और शाम को यह क्लास लगाने की तैयारी की गई है। जबकि इस समय यह क्लास दोपहर को चल रही हैं।
चार का ग्रुप
चार-चार महिलाओं का ग्रुप बनाया गया है। पूरे सीजन यह चारों महिलाएं मात्र दस हजार रुपए में दोपहर को स्वीमिंग के लिए आ सकती है। सभी ग्रुप एक साथ घरेलू कामकाज से फुर्सत होने के बाद सुबह 11 बजे से 3 बजे तक स्वीमिंग व एरोबिक्स कर सकती हैं। एरोबिक्स की फीस अलग है।
महिला ट्रेनर
प्रबंधक ब्रजभान के अनुसार पूल में महिलाओं के लिए सिर्फ महिला ट्रेनर ही हैं। वैसे भी बच्चों और महिलाओं की संख्या को देखते हुए स्टाफ में सबसे ज्यादा महिलाएं ही हैं। भेल क्षेत्र के अलावा दूसरे क्षेत्रों से भी कई महिलाएं इस केंद्र में आ रही हैं। अभी हाल ही में इस केंद्र के बच्चे नेशनल भी खेलकर आए हैं।
- सुबह 11 बजे से शाम को तीन बजे तक स्वीमिंग कर सकती हैं महिलाएं
- स्वीमिंग पूल में महिला ट्रेनर दे रहीं हैं तैराकी की ट्रेनिंग
- पानी में योगा डांस व एरोबिक की क्लास भी लग रही हैं
X
स्व. पुरुषोत्तम गौर स्वीमिंग पूल कल्पना नगर में एरोबिक्स डांस का प्रशिक्षण लेती हुई महिलाएं।स्व. पुरुषोत्तम गौर स्वीमिंग पूल कल्पना नगर में एरोबिक्स डांस का प्रशिक्षण लेती हुई महिलाएं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..