पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • हज यात्रियों की फ्लाइट का पहिया पंक्चर, हादसा टला

हज यात्रियों की फ्लाइट का पहिया पंक्चर, हादसा टला

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हजयात्रियों को अहमदाबाद से गुरुवार की सुबह 10:30 बजे भोपाल लेकर आए जेट एयरवेज के विमान के अगले पहिए का टायर पंक्चर हो गया, परंतु कोई अनहोनी नहीं हुई। सभी 233 यात्री विमान से सुरक्षित आए। दूसरी ओर अहमदाबाद में गुरुवार की ही अल सुबह एयर अरबिया के विशेष विमान से अहमदाबाद पहुंचे भोपाल इंदौर के कई हज यात्रियों को यहां लाने के लिए जब एयर इंडिया विमान उपलब्ध नहीं करा सकी और उनके भोजन आदि का भी कोई इंतजाम नहीं किया तो हज यात्रियों ने एयरपोर्ट पर हंगामा कर दिया। बाद में उन्हें एयर इंडिया ने एक होटल में ठहराया।

मप्र हज कमेटी के कार्यपालन अधिकारी दाउद अहमद खान ने बताया कि गुरुवार की सुबह अहमदाबाद से जेट एयरवेज के जिस विमान की सुबह छह बजे आने की सूचना मिली थी, वह यहां सुबह 10.30 बजे 233 हज यात्रियों को लेकर पहुंचा। उन्होंने बताया कि यह अच्छी बात रही कि इस विमान का एक पहिया रन-वे पर उतरने के बाद पंक्चर हुआ, वरना कोई अनहोनी हो सकती थी।













उन्होंने बताया कि इसी विमान को वापस अहमदाबाद पहुंच कर वहां शेष रहे भोपाल के 85 और इंदौर के 130 हज यात्रियों को वापस लेने जाना था, लेकिन यह नहीं जा सका। इंदौर से नया टायर-ट्यूब बुलाकर विमान को रात 11 बजे भोपाल से वापस अहमदाबाद रवाना किया गया। बताया गया है कि यह विमान वहां रुके हज यात्रियों को लेकर शुक्रवार तड़के 4 बजे तक वापस लौटेगा।

इधर, सूत्रों ने बताया कि जो हज यात्री एयर अरबिया के विमान से जेद्दा से गुरूवार की सुबह अहमदाबाद पहुंच गए थे, उन्हें भोपाल इंदौर भेजने के लिए जब काफी देर तक विमान नहीं मिला तो उन्होंने एयरपोर्ट पर हंगामा किया। हज यात्री आरोप लगा रहे थे कि भोपाल इंदौर के लिए उड़ान के टाइम को बार-बार बदला जा रहा है। हज यात्रियों को तो भोजन दिया जा रहा है और ठहरने का कोई इंतजाम किया गया। हंगामा बढ़ने पर हज यात्रियों को बाद में एक होटल में ठहराया गया। वहीं, मप्र हज कमेटी के दफ्तर से रात 12 बजे अहमदाबाद से भोपाल के हज यात्रियों की आखिरी फ्लाइट आने की जानकारी दी जाती रही, जो तय समय तक नहीं आई थी।