पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • टिकट देने से पहले आम राय बनाने की कोशिश

टिकट देने से पहले आम राय बनाने की कोशिश

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हाईकोर्ट ने जवाब मांगा

संजय निरूपम ने डाला भोपाल में डेरा

महापौरऔर बड़ी नगर पालिकाओं के अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों के चयन के लिए प्रदेश चुनाव समिति के सदस्यों से अलग-अलग बातचीत शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सर्वे और संगठन स्तर पर मिले फीडबैक के आधार पर कुछ नामों की सूची बनाई गई है, जिस पर चुनाव समिति सदस्यों से राय ली जा रही है। संभागीय चुनाव समिति भी उस नाम के साथ संभागों में गई है। माना जा रहा है कि इसी सूची में से एक नाम पर आमराय बनाने की तैयारी है।

इसके बाद प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में नाम रखा जाएगा। यह बैठक 9 नवंबर को दोपहर 3 बजे पार्टी दफ्तर में प्रस्तावित है। पार्टी की मंशा है कि नामों पर ज्यादातर सदस्यों की पहले से सहमति होगी तो प्रदेश चुनाव समिति की एक बैठक में ही 11 नगर निगमों में महापौर पद के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी। कुछ नगर निगमों में जिला स्तर से भी मंत्री, सांसद विधायक ने 5-6 नाम सुझाए हैं। इसे देखते हुए पार्टी ने संभागीय चुनाव समितियों से कहा है कि वे 8 नवंबर को बैठक करके खास तौर पर महापौर प्रत्याशियों के टिकटों को लेकर स्थिति साफ कर लें।

डैमेज कंट्रोल करेंगे दिग्गज

नगरीय निकाय चुनाव में महापौर और अध्यक्ष की ईवीएम पर सफेद मतपत्र होगा। नगर निगम के पार्षदों की ईवीएम पर गुलाबी मतपत्र होगा। जबकि नपा के पार्षदों के लिए पीला और नगर परिषद के पार्षदों के लिए नीले रंग का मतपत्र होगा। नगरीय निकाय चुनाव में पहली बार ईवीएम का इस्तेमाल हो रहा है। निकाय चुनाव की ईवीएम में सभी पदों के लिए एक ही ईवीएम का इस्तेमाल होगा।

{मालिनी गौड़: दोबार की विधायक गौड़ को महापौर का चुनाव लड़वाने पर कई बड़े नेताओं की सहमति है।

{नीना डागोर: उज्जैनसंभाग के संगठन मंत्री राकेश डागोर की प|ी नीना को मैदान में उतारने की संभावनाओं पर चर्चा की गई।

{शीला नेमा: पूर्वविधायक गोपीकृष्ण नेमा की प|ी शीला भी टिकट की दौड़ में शामिल हैं।

{पूजा पाटीदार: मंत्रीकैलाश विजयवर्गीय और विधायक रमेश मेंदोला समर्थकों की ओर से आगे बढ़ाए गए पूजा पाटीदार के नाम पर भी शिवराज और मोघे ने चर्चा की।

{राधा औररोशनी भी दौड़ में : पार्षदराधा मोहन प्रजापत और एल्डरमैन बलराम वर्मा की प|ी रोशनी के नाम भी मुख्यमंत्री आवास तक पहुंचे।

ये हैं दावेदार

भाजपा ने टिकटों की घोषणा