पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • अब आर्किटेक्ट्स...

अब आर्किटेक्ट्स...

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अब आर्किटेक्ट्स...

निगमकमिश्नर ही आर्किटेक्ट को परमिशन देने के लिए अधिकृत करेंगे। भूमि विकास नियम 2012 में संशोधन कर इसकी प्रक्रिया, एग्रीमेंट, नियंत्रण आदि की व्यवस्था किए जाने का प्रस्ताव तैयार हो चुका है।

-आर्किटेक्टको ही परमिशन देने के अधिकार देने के लिए नगर पालिक एक्ट और भूमि विकास नियम में संशोधन के प्रस्ताव तैयार हो चुके हैं। स्थानीय निकाय चुनाव खत्म हो जाएं, फिर इन संशोधनों को लागू करेंगे।

-कैलाशविजयवर्गीय, नगरीयविकास एवं पर्यावरण मंत्री

सुप्रीमकोर्ट के...

सरकारकी कोशिश होगी कि हाईकोर्ट के निर्णय पर तत्काल स्थगन मिल जाए, यदि ऐसा हुआ तो तीनों नगर निगमों में चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। यदि सुप्रीम कोर्ट ने याचिका निरस्त कर दी तो सरकार हाईकोर्ट के निर्णय का पालन करते हुए परिसीमन की फाइल को राज भवन पहुंचा देगी। तीसरी स्थिति यह हो सकती है कि सुप्रीम कोर्ट सभी संबंधित पक्षों को नोटिस जारी करे, ऐसे में निर्णय में देरी होगी और चुनाव लंबे समय के लिए टल सकते हैं।

-भोपाल,जबलपुर और छिंदवाड़ा नगर निगम के संबंध में हाईकोर्ट के निर्णय के खिलाफ राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेगी।

-कैलाश विजयवर्गीय, नगरीयप्रशासन मंत्री

मोदीके खिलाफ...

तोजनता दल (एस) के अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा और इंडियन नेशनल लोकदल के दुष्यंत चौटाला भी। इसके अलावा समाजवादी जनता पार्टी (सजपा ) के कमल मोरारका भी मौजूद थे। लंच के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बात की। बताया, \\\"अभी हमने मिलजुलकर काम करने का फैसला किया है। जहां तक विलय का सवाल है, हम एक पार्टी की तरफ बढ़ सकते हैं।\\\' वहीं, लालू ने कहा, \\\"मुलायम, शरद यादव, चौटाला की पार्टियां समान ही हैं। लेकिन हमारा वोट बंटने से भाजपा को फायदा मिला।\\\'

महिलाबॉक्सरों के...

शरणने कहा, यही नियम है और इनका पालन करना होता है। अजित शरण के इस बयान के विपरीत भारतीय महिला बॉक्सरों के गर्भ परीक्षण को लेकर इंडियन स्पोर्ट्स मेडिसिन के अध्यक्ष पीएसएम चंद्रन ने अपना विरोध जाहिर किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि महिला बॉक्सरों को गर्भ परीक्षण के लिए बाध्य किया गया है।

‘मेरामानना है कि किसी महिला मुक्केबाज का गर्भ परीक्षण होना काफी जरूरी भी है क्योंकि यदि मुक्केबाज को ऐसी अवस्था में बाउट के दौरान चोट लग जाए तो इसके