• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Bhopal
  • News
  • सिटी के प्रतीक भारद्वाज फीफा वर्ल्ड कप के वाॅलेंटियर चुने गए
--Advertisement--

सिटी के प्रतीक भारद्वाज फीफा वर्ल्ड कप के वाॅलेंटियर चुने गए

राजेश गाबा भोपाल फीफा वर्ल्ड कप का जादू पूरी दुनिया पर छाया हुआ है। इसमें भारतीय टीम भले ही शामिल...

Dainik Bhaskar

Jun 29, 2014, 04:14 AM IST
सिटी के प्रतीक भारद्वाज फीफा वर्ल्ड कप के वाॅलेंटियर चुने गए
राजेश गाबा भोपाल

फीफा वर्ल्ड कप का जादू पूरी दुनिया पर छाया हुआ है। इसमें भारतीय टीम भले ही शामिल हुई हो लेकिन भारत से कई वाॅलेंटियर्स केवल लाइव मैच देखेंगे बल्कि अलग-अलग डिपार्टमेंट की कमान संभालेंगे। उसमें से एक फुटबाल के दीवाने भोपाल के नेहरू नगर निवासी सीनियर एक्जीक्युटिव प्रतीक भारद्वाज का चयन वॉलेंटियर के रूप में हुआ है। वे एक जुलाई को ब्राजील रवाना होंगे।

ऐसे हुआ चयन

प्रतीक बताते हैं, दो साल पहले वाॅलेंटियर के लिए ऑनलाइन इंफॉरमेशन मिली। इसमें फॉर्म फिल करके अपना प्रोफाइल भेजना था। दुनिया भर से लाखों लोगों ने ऑनलाइन अप्लाई किया। प्रोफाइल के बेस पर नाम शॉर्टलिस्ट हुए, फिर उसके बाद स्काइप पर तीन बार ऑनलाइन इंटरव्यू हुए। उसमें फुटबॉल से और वर्ल्ड कप से रिलेटेड सवाल पूछे गए। आखिर में लाखाे लोगों में ये मेरा चयन हो गया। सिलेक्शन लेटर मिलने के बाद मुझे ऑनलाइन ट्रेनिंग दी गई।

एयरपोर्ट से स्टेडियम तक ले जाने का काम

प्रतीक ने कहा कि मैं बहुत ज्यादा एक्साइटेड हूं। खुशी है कि ब्राजील में हो रहे फीफा वर्ल्ड कप को लाइव देखने और खिलाड़ियों को करीब से मिलने का मौका मिलेगा। मेरा काम रियो डि जेनेरियो में एयरपोर्ट पर रहेगा। वहां से मैं डेलीगेट्स, सेलिब्रिटी और प्लेयर्स को माराकाना स्टेडियम होटल ले जाऊंगा।

आने जाने की टिकट हुई स्पॉन्सर

प्रतीक ने बताया कि इस ट्रिप की ट्रेवल टिकट भोपाल टू ब्राजील तक उनकी कंपनी लीडर्स प्रो ने स्पॉन्सर कर दी। फीफा की तरफ से क्लोदिंग, स्पेशल ड्रेस, फूड, ड्यूटी के दौरान ट्रांसपोर्टेशन मिलेगा। वहां स्टे करने का खर्च मेरे पैरेंट्स दे रहे हैं।

दुनिया भर से 1 लाख 52 हजार 101 ने अप्लाई किया था।

उनमें से 11,00 वाॅलेंटियर्स का सिलेक्शन वर्ल्डकप के लिए हुआ।

big achievement

X
सिटी के प्रतीक भारद्वाज फीफा वर्ल्ड कप के वाॅलेंटियर चुने गए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..