• Hindi News
  • Bhopal : A Prayer To Rain Movie Got Tax Free

भोपाल : अ प्रेयर फॉर रैन को CM ने किया टैक्स फ्री, गौर बोले- फिल्म एंडरसन के पक्ष में

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल. भोपाल गैस त्रासदी पर बनी फिल्म ‘भोपाल : अ प्रेयर फॉर रैन’ की बुधवार को आशिमा मॉल स्थित सिनेपॉलिस में स्क्रीनिंग हुई। इसे देखने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित सरकार के कई मंत्री पहुंचे। शो देखने के बाद मुख्यमंत्री ने इसे टैक्स फ्री कर दिया। वहीं गृहमंत्री बाबूलाल गौर ने फिल्म को वारेन एंडरसन के पक्ष मेें बताया। मीडिया से उन्होंने कहा- फिल्म में वारेन एंडरसन का गुणगान किया गया है और यूका हादसे के लिए कारखाने के अधिकारियों को जिम्मेदार बताया गया है।
गौर ने कहा कि ऐसा गैस त्रासदी के मुख्य आरोपी रहे एंडरसन के प्रति भारतीयों के मन की नफरत को सहानुभूति में बदलने और निर्दोष बताने के लिए किया गया है। गृहमंत्री ने कहा कि फिल्म में दर्शकों को विश्व के दूसरे हिस्सों में चल रहे यूनियन कार्बाइड के कारखानों में सभी काम सरकारी नियमों के तहत होने का अहसास भी कराया गया है।
फिल्म में ऐसा देश और देश के बाहर यूनियन कार्बाइड के कारखानों के संचालन के विरोध में हो रहे आंदोलनों को शांत करने के लिए किया गया है। जो गलत है। भारत में यह फिल्म 5 दिसम्बर को रिलीज हो रही है। अमेरिका में 7 नवम्बर को रिलीज हो चुकी है।
मुख्यमंत्री ने फिल्म को सराहा : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने “भोपाल : अ प्रेयर फॉर रैन ‘ का प्रीमियर शो देखने के बाद उसे संवेदना जगाने वाली बताते हुए निर्माण निर्देशन की टीम और कलाकारों की सराहना की।