पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कॉरिडोर में अब और देर नहीं, चमक उठेगा भोपाल

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल। जेएनएनयूआरएम के कार्यो की शुक्रवार को हुई समीक्षा बैठक में बीआरटीएस की सुस्त रफ्तार का मुद्दा उठने के बाद अब नगर निगम से लेकर जिला प्रशासन तक सभी बचे हुए काम तय समय सीमा में पूरा करने के लिए सक्रिय हो गए हैं।



राजधानी में बन रहे बस रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (बीआरटीएस) की राह में आ रही अड़चनों को दूर करने के लिए अब जनप्रतिनिधि और अधिकारी एकमत हो गए हैं। काम की गति बढ़ाने के लिए अब जिला प्रशासन भी मैदान में आ गया है। कमिश्नर और कलेक्टर ने खुद मॉनिटरिंग की कमान संभाल ली है।



शुक्रवार को हुई बैठक में सांसद व विधायकों ने कॉरिडोर निर्माण में हो रही देरी को लेकर नाराजगी जताई थी। इसके बाद बीआरटीएस प्रशासन और निगम की सर्वोच्च प्राथमिकता में आ गया है। कॉरिडोर की राह में बाधा बन रहे धर्मस्थलों की शिफ्टिंग के लिए प्रशासन ने रायशुमारी का निर्णय लिया है। कलेक्टर निकुंज श्रीवास्तव ने बताया कि कॉरिडोर की बाधाओं को दूर करने के लिए चर्चा के लिए 23 या 24 जुलाई को एक पब्लिक मीटिंग बुलाई जाएगी।



धर्मस्थलों की शिफ्टिंग बाकी



निगम ने वर्ष 2009 में बीआरटीएस का काम शुरू किया था, तब एक दर्जन धर्मस्थल कॉरिडोर की राह में बाधा थे। इसके बाद 7 धर्मस्थलों को शिफ्ट किया गया। बैरागढ़ के एक व होशंगाबाद रोड स्थित एक धर्मस्थल की शिफ्टिंग का काम अंतिम चरण में है। तीन धर्मस्थलों की शिफ्टिंग पर संबंधित पक्षों से संवाद के बाद भी अब तक कोई अंतिम निर्णय नहीं हो सका है।



ये हैं अड़चनें



- हलालपुरा कब्रिस्तान



- लालघाटी के पास स्थित धर्मस्थल



- कमला पार्क स्थित धर्मस्थल



- लालघाटी, रोशनपुरा चौराहा, लिंक रोड एक पर महापुरुषों की प्रतिमाएं



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

और पढ़ें