--Advertisement--

फिल्म 'मैरीकॉम' के म्यूजिक प्रोड्यूसर हैं भोपाल के मेघदीप, गूंजेंगी इनकी धुनें

इसके अलावा उन्होंने आधा दर्जन से ज्यादा सीरियल्स में म्यूजिक दिया है।

Dainik Bhaskar

Sep 04, 2014, 06:23 AM IST
Film 'Kom' Bhopal 'music producer Megdeep
भोपाल. प्रियंका चोपड़ा स्टारर फिल्म ‘मैरीकॉम’ के म्यूजिक प्रोड्यूसर और अरेंजर भोपाल के मेघदीप बोस हैं, जिन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री में म्यूजिक कंपोजर, अरेंजर, वोकल अरेंजर, म्यूजिक प्रोड्यूसर और सिंगर के रूप में पहचान बनाई है। उन्होंने फिल्म ‘फटा पोस्टर निकला हीरो’, ‘यारियां’, ‘सिटी लाइट्स’, ‘एक विलेन’, ‘शोले-3डी’ और ‘ओए होए प्यार हो गया’ जैसी फिल्मों में बतौर बैकग्राउंड म्यूजिक प्रोड्यूसर और अरेंजर काम किया है।
इसके अलावा उन्होंने आधा दर्जन से ज्यादा सीरियल्स में म्यूजिक दिया है। इन दिनों टेलीविजन पर सिंथॉल सोप के नए एड के लिए मेघदीप ने प्लेबैक भी किया है। यह एड हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु और बांग्ला भाषा में टेलीकास्ट होगा।
पॉपुलर बैंड से भी जुड़े हैं मेघदीप

सिटीभास्कर से खास बातचीत में मेघदीप ने बताया, ‘मैंने भोपाल में अशोक बुलानी और मनोज नायर के साथ नाटक में संगीत दिया है। मुंबई में सिंगर कविता कृष्णमूर्ति, महालक्ष्मी अय्यर, भूपिंदर, मिताली जैसे कलाकारों के साथ काम किया। मैं महालक्ष्मी अय्यर के बैंड महासूर्या प्रोजेक्ट और एमटीवी म्यूजिक फेम बैंड बार टेंडर ग्रुप का मेंबर हूं। यहीं से मेरे कॅरियर की शुरुआत हुई।
मुझे म्यूजिक डायरेक्टर राजू सिंह, शारिब-तोषी और शशि सुमन के साथ काम करने का मौका मिला। फेमस राइटर रस्किन बॉन्ड पर बेस्ड टीवी सीरीज ‘एक था रस्टी’ का टाइटल सॉन्ग में आवाज दी। इसके अलावा पंजाबी फिल्म ‘जट जेम्स बॉन्ड’ में संगीत दिया है। ‘मेजर’, ‘नादान परिंदे’, ‘एक नई पहचान’, ‘अदालत’, ‘फना’ और ‘कुबूल है’ जैसे टीवी सीरियल्स में म्यूजिक बैकग्राउंड स्कोर प्रोड्यूसर के रूप में जुड़ा हूं।
आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर.....
Film 'Kom' Bhopal 'music producer Megdeep
ऐसे शुरू हुआ सफर
 
मेघदीप बोस ने शहर के सेंट जोसेफ्स को-एड स्कूल और बीएसएसएस से स्टडी की है। उन्होंने रवींद्र भारती यूनिवर्सिटी से संगीतश्री किया है। वे वेस्टर्न क्लासिकल म्यूजिक में ट्रिनिटी कॉलेज ऑफ म्यूजिक, लंदन से प्यानो का कोर्स कर रहे हैं। मेघदीप, बर्कली कॉलेज ऑफ म्यूजिक बोस्टन में सिलेक्ट होने वाले एशिया के 14 लोगों में से एक थे। मेघदीप ने संगीत की शुरुआती शिक्षा अपने पिता और म्यूजिशियन दिलीप बोस से ली है।

काम में मजा आया
 
मेघदीप ने बताया कि फिल्म के सॉन्ग्स ‘लोरी चावरो...’, ‘जिद्दी दिल...’, ‘सौदेबाजी...’, ‘तेरी बारी...’ में वोकल अरेंजमेंट, म्यूजिक अरेंजमेंट और म्यूजिक प्रोड्यूसर के रूप में काम करने में काफी मजा आया। इन दिनों ये सॉन्ग्स लोगों की जुबां पर हैं। शशि-सुमन यंग म्यूजिक डायरेक्टर ने इसके म्यूजिक में क्रिएटिव वर्क किया है। प्रोड्यूसर संजय लीला भंसाली और डायरेक्टर उमंग कुमार के साथ काम करके बहुत कुछ सीखने का मौका मिला।
X
Film 'Kom' Bhopal 'music producer Megdeep
Film 'Kom' Bhopal 'music producer Megdeep
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..