पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Kunal Chowdhry Became A State Youth Congress In Sehore

सीहोर के कुणाल चौधरी युवा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बने

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल. मप्र युवा कांग्रेस संगठन चुनाव में कुणाल चौधरी को अध्यक्ष घोषित किया गया है। कुणाल ने पिंटू जोशी को 4814 मतों से पराजित किया। सांसद प्रेमचंद गुड्डू के पुत्र अजित बौरासी को तीसरे नंबर पर संतोष करना पड़ा। होशंगाबाद रोड स्थित वृंदावन गार्डन में मंगलवार को दिन भर चली मतगणना के बाद युकां के प्रदेश रिटर्निग ऑफिसर बीएम संदीप ने परिणामों की घोषणा की। परिणाम की अधिकृत घोषणा से पहले ही कुणाल के समर्थक होशंगाबाद रोड पर जमा हो गए थे और बढ़त की खबर मिलते ही उन्होंने जश्न मनाना शुरू कर दिया था।
जोशी के खिलाफ एकजुट हो गए थे सारे दिग्गज
युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जीतू पटवारी के करीबी कुणाल चौधरी पिछली कार्यकारिणी में प्रदेश महासचिव थे। इस बार प्रदेशाध्यक्ष पद के लिए दावेदारी के साथ कुणाल प्रदेश के अमूमन सभी बड़े नेताओं का सहयोग और समर्थन हासिल करने में कामयाब हो गए। दिग्विजय सिंह के अनुज लक्ष्मण सिंह ने खुले तौर पर कुणाल की मदद की।
केंद्रीय मंत्री कमलनाथ ने भी अंतिम तीन-चार दिनों में अपने समर्थकों से कुणाल का समर्थन करने को कहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया की मदद से कुणाल को मालवा क्षेत्र में भी अच्छा समर्थन मिला। दरअसल भूरिया सहित अन्य नेताओं ने दीपक पिंटू जोशी को रोकने के लिए कुणाल का एकतरफा समर्थन कर दिया। दीपक के पिता पूर्व मंत्री महेश जोशी अनेक अवसरों पर इन नेताओं के लिए परेशानी खड़ी कर चुके हैं।