• Hindi News
  • Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana: Occlusion Of Holes

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना: कॉलोनियों की राह में गड्ढ़ों का रोड़ा

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल. गेहूंखेड़ा चौराहे से हिनोतिया आलम के बीच प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाई गई सड़क पूरी तरह से खत्म हो गई है। उस पर जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं। ऊबड़-खाबड़ रास्ते पर वाहन चलाना तो दूर लोगों का पैदल चलना भी दुश्वार है।
इस वजह से हिनोतिया आलम, सुहागपुर के साथ ही आधा दर्जन से ज्यादा कॉलोनी के रहवासियों के लिए मेन रोड तक पहुंचना मशक्कत भरा होता है। यदि इस रोड का निर्माण होता है, तो इन ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही एक दर्जन कॉलोनियों के लोगों की राह आसान हो जाएगी।
जानकारी के मुताबिक सालभर से सड़क की मरम्मत नहीं की गई है। इसका खामियाजा उस रास्ते से गुजरने वाले लोगों को भुगतना पड़ रहा है। रहवासियों का कहना है कि सड़क बनने के सालभर बाद से ही उसकी स्थिति बिगडऩे लगी थी। डामर उखडऩे लगा था। कई जगह गड्ढे हो गए थे, लेकिन उसके बाद उसकी मरम्मत कर दी जाती थी। एक-दो साल मरम्मत हुई। उसके बाद से मरम्मत भी नहीं की गई है। इस वजह से दिक्कत हो रही है।
इसलिए जरूरी है सड़क बनना
गेहूंखेड़ा चौराहे से हिनोतिया आलम के बीच की सड़क बनने से प्रियंका नगर के जे, के, जी और पी सेक्टर में रहने वाले लोगों सहित फाइन एवेन्यु फेज 2-3, सुमित्रा परिसर, अलीशा विहार, ओनेक्स पैलेस और राजवैद्य के लोगों को सीधा फायदा होगा। उनके लिए मेन रोड तक पहुंच सीधा और सुविधाजनक हो जाएगा। इनके साथ ही हिनोतिया आलम, सुहागपुर के लोगों की राह भी सुगम हो जाएगी। इनके अलावा दर्जनभर से ज्यादा नई विकसित कॉलोनियों के लिए भी सीधा रास्ता मिल जाएगा।