• Hindi News
  • Problem Is Elevation Of Roads, Accidents Are

सड़कों की ऊंचाई बनी समस्या, हो रहे हादसे

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल. संतनगर में हाल ही में वार्ड तीन और चार में सड़कों के निर्माण कार्य हुए हैं। इनमें कई स्थानों पर सड़कों की ऊंचाई अधिक है। सीमेंट-कांक्रीट की इन नई सड़कों की ऊंचाई लोगों के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है। सड़क के दोनों छोरों पर स्लोप न बनाए जाने से वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।
सड़क की बदहाली से तो उपनगर के कई इलाकों को निजात मिल गई, लेकिन उनकी ऊंचाई बड़ी समस्या बन गई है। हालांकि गिदवानी पार्क के पास स्वामी शांतिप्रकाश धर्मशाला के आगे वाली नई सड़क के दोनों छोर पर स्लोप बनाए गए हैं, लेकिन अन्य सड़कों पर ऐसा नहीं किया गया है।
ऊंची सड़क से आवाजाही बाधित
उपनगर के सराफ मार्केट, गिदवानी पार्क क्षेत्र, एच वार्ड, पीएनबी रोड की गलियां, बालानी रोड की गलियों सहित आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर सड़क की ऊंचाई 8 इंच कर दी गई है, जिससे बारिश के मौसम में दिक्कत होना तय है। सड़क का जहां से निर्माण शुरू किया गया है और जहां खत्म हो रही है, वहां जुडऩे वाली सड़क पर स्लोपों का निर्माण नहीं किया गया है। इसके चलते इन सड़कों से गुजरने वाले वाहन हादसों के शिकार हो रहे हैं।
जल्द स्लोप बनाए जाएं
स्थानीय रहवासियों का कहना है कि नई सड़कों के दोनों छोरों पर जल्द स्लोप बनाए जाने चाहिए, जिससे वाहन आसानी से ऊंची सड़क से नीचे वाली सड़क पर आ सकें। रात के समय सड़क के खत्म होने का अंदाजा न होने से अचानक वाहन चालक नियंत्रण खो बैठता है। इस तरह की ज्यादातर गलियां अंदरूनी इलाकों में हैं। सड़क निर्माण के समय नालियां का भी साफ नहीं होने की वजह से बारिश में जलभराव की स्थिति भी बनेगी।