पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साध्वी प्रज्ञा स्वामी विवेकानंद कैंसर अस्पताल में भर्ती

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल. मालेगांव में हुए धमाके व संघ प्रचारक सुनील जोशी की हत्या के आरोप में जेल में बंद साध्वी प्रज्ञा सिंह को स्वामी विवेकानंद स्पाइनल सेंटर में भर्ती कराया गया है। उन्हें रीढ़ की हड्डी में दर्द है। प्रज्ञा के वकील का कहना कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर भी है। प्रज्ञा को 13 मार्च को भोपाल लाया गया था। इससे पहले वह मुंबई जेल में थी।

जेल अधीक्षक एम आर पटेल के अनुसार साध्वी प्रज्ञा ने रीढ़ की हड्डी में दर्द होने की शिकायत की थी। पहले जेल के डॉक्टर ने ही उन्हें चैक किया। इसके बाद उन्हें स्पाइनल इन्वेस्टिगेशन के लिए रैफर किया गया है।

पटेल के मुताबिक उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से बीमारी का ब्योरा मांगा है। उधर प्रज्ञा के वकील पुरुषोत्तम पंजवानी का कहना है कि मुंबई कोर्ट और जे. जे. अस्पताल में भी प्रज्ञा ने रीढ़ की हड्डी में दर्द के साथ गर्दन व छाती में गठान होने की शिकायत की थी, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। यहां इलाज के दौरान जब उनकी छाती की गठानों की बायोप्सी जांच करवाई गई तो उन्हें ब्रेस्ट कैंसर का पता चला है।

हालांकि स्पाइनल सेंटर के संचालक डॉ. सुनील पंडित ने प्रज्ञा की बीमारी के संबंध में कोई भी जानकारी देने से इंकार कर दिया। प्रज्ञा की सुरक्षा के लिहाज से अस्पताल के बाहर कड़ा पहरा रखा गया है।


Related Articles:

मालेगांव ब्लास्ट के आरोपी सिमी के निशाने पर

मालेगांव विस्फोटः शर्मा की गिरफ्तारी से उपजे सवाल



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें