पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • टीकमगढ़ की रजनी मिश्रा क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया में छाईं

टीकमगढ़ की रजनी मिश्रा क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया में छाईं

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
टीवी सीरीयलों में काम करने से मिलती है खुशी :रजनी मिश्रा

भास्करसंवाददाता | टीकमगढ़

टीकमगढ़में जन्मीं रजनी मिश्रा इन दिनों रूपहले पर्दे पर खूब धूम मचा रही हैं। कई धार्मिक सीरियलों में अभिनय कर चुकीं रजनी फिलहाल सावधान इंडिया और क्राईम पेट्रोल जैसे हाई टीआरपी सीरियलों में काम कर रही हैं। बीते दो दिवस पूर्व टीकमगढ़ अपने घर पहुंची रजनी मिश्रा ने सह कलाकार निशांत कुमार के साथ मीडियाकर्मियों से चर्चा की।

रजनी मिश्रा ने बताया कि उन्होंने 12 वीं तक की शिक्षा टीकमगढ़ में ली और इसके उपरांत भोपाल चली गर्इं। जहां काफी समय तक थियेटर से जुड़ी रहीं इसी बीच मिले प्रस्तावों के आधार पर उन्होंने महिमा शनिदेव, क्राईम पेट्रोल, महादेव, रामायण में दिव्या द्वारिकाधीश के साथ ही कजरी में मुख्य किरदार के रूप में कला का प्रदर्शन किया। जिस पर मप्र की सरकार ने उन्हें उत्तम कलाकार के रूप में नवाजा। रजनी मिश्रा कवित्रियी भी हैं और उन्होंने कुमार विश्वास के साथ काम किया है। उत्तरप्रदेश के मुज्जफरनगर निवासी निशांत कुमार ने लोगों को संदेश देते हुये कहा कि हार्डवर्क करो तो सफलता कदम चूमती है। टीवी सीरीयल के जानेमाने कलाकर रजनी मिश्रा निशांत कुमार ने बताया गया कि टीवी सीरीयल में काम करने के आॅफर आए दिन मिल रहे हैं। इस जोड़ी ने अभी तक कई सीरियलों में किरदार निभाए हैं। इन दोनों कलाकारों ने क्षेत्र के युवाओं को कड़ी मेहनत कर अपना मुकाम हासिल करने का संदेश दिया है। रजनी मिश्रा कुछ दिनों के लिए अपने घर आराम करने आईं हैं।

काशीयात्रामें प्रेरणा बनी मिस ला दिवा

छतरपुर| देश के प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्थान आईआईटी बीएचयू बनारस में होने वाले वार्षिक सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम काशीयात्रा में छतरपुर की एक बेटी ने अवार्ड हासिल किया है। छतरपुर की प्रेरणा अग्रवाल यहां हुई ला दिवा प्रतियोगिता में अव्वल रहीं। काशी यात्रा कार्यक्रम में देशभर की विभिन्न यूनीवर्सिटी से करीब 25 हजार से अधिक छात्र भाग लेते हैं। इसमें प्रतियोगिताएं, थिएटर, पेंटिंग, फोटोग्राफी, संगीत समेत विभिन्न प्रकार की विधाओं से जुड़े कार्यक्रम होते हैं।

प्रेरणा अग्रवाल ने यहां हुई आनलाइन प्रतियोगिता ला दिवा में पहला स्थान हासिल किया है। काशीयात्रा के तहत ला दिवा एक आनलाइन काम्पटीशन आयोजित किया गया था। इसमें देश के वनस्थली यूनिवर्सिटी जयपुर, बीआईटी रांची, बीआईटी नोएडा, अमिटी यूनिवर्सिटी जयपुर, आईआईटी बीएचयू समेत देश के प्रसिद्ध संस्थानों की छात्राओं ने भाग लिया था। इस प्रतियोगिता में प्रेरणा अग्रवाल ने फेसबुक पर 24 घंटे में सबसे अधिक लाइक प्राप्त कर पहला स्थान प्राप्त किया। उन्होंने काशीयात्रा कार्यक्रम में होने वाले प्रतिष्ठित फैशन शो मिराज में भी भाग लिया।

रजनी मिश्रा।