पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • उत्तर मध्य रेलवे के तत्कालीन महाप्रबंधक अरुण सक्सेना के जाते

उत्तर मध्य रेलवे के तत्कालीन महाप्रबंधक अरुण सक्सेना के जाते

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उत्तर मध्य रेलवे के तत्कालीन महाप्रबंधक अरुण सक्सेना के जाते ही चार लाख रुपए से तैयार फाउंटेन बंद हो गया। स्टेशन पर आने वाले यात्री 24 घंटे भी बहुरंगी फाउंटेन का नजारा नहीं देख सके, जो उनके ही टैक्स के पैसे से तैयार किया गया था। जीएम अरुण सक्सेना 21 जनवरी को अंतिम बार ग्वालियर आए थे। वे अब सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

ग्वालियर डीबी स्टार

रेलवे में यात्रियों के पैसे की फिजूलखर्ची ज्यादा होने लगी है। इंजीनियरिंग विभाग हो या फिर कोई और डिपार्टमेंट, सभी जगह बिना प्लानिंग के नवनिर्माण कराए रहे हैं। यह सब कमीशनबाजी के चक्कर में चल रहा है। उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अरुण सक्सेना ने गत 21 जनवरी को आगरा और ग्वालियर को अंतिम बार दौरा करने का फैसला लिया था। उनके आगमन की सूचना पर ग्वालियर स्टेशन के प्लेटफॉर्म क्रमांक एक के आगरा एंड की तरफ रातों-रात बहुरंगी फाउंटेन का निर्माण करा दिया था, लेकिन यह फाउंटेन 24 घंटे भी नहीं चल पाया। कुछ यात्रियों की शिकायत पर डीबी स्टार टीम ने मामले की पड़ताल की, तो खुलासा हुआ कि अब इस फाउंटेन में एक बूंद पानी भी नजर नहीं आ रहा है। इसकी जिम्मेदारी निभाने वाला स्टाफ टीम के सामने कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हुआ।

रेलवे स्टेशन पर बंद पड़ा फाउंटेन।

विरोध के बाद भी लगा फाउंटेन
रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग ने प्लेटफॉर्म क्रमांक एक के झांसी एंड की तरफ बनी अफसरों की साइडिंग में फाउंटेन बनाया है। इसका विरोध बनने से पहले ही शुरू हो गया था, क्योंकि यात्रियों का कहना था कि यह सब जनता का पैसा अफसरों को खुश करने में लगाया जा रहा है। उसके बाद भी फाउंटेन लगाने का काम बंद नहीं हुआ।

सर्कुलेटिंग एरिया का फाउंटेन तोड़ा
रेलवे के सर्कुलेटिंग एरिया नंबर एक में पूर्व के अफसरों ने फाउंटेन का निर्माण कराया था। वह हमेशा चलता रहता था, जो स्टेशन की सुंदरता को भी बढ़ा रहा था। बेस्ट पार्किंग के नाम पर अफसरों ने लाखों रुपए का फाउंटेन तोड़ डाला था। अब वहां खाली सड़क नजर आती है।

जीएम के जाते ही बंद हुआ चार लाख का फव्वारा
24 घंटे भी नहीं चला रेलवे का नया फाउंटेन
पानी बचाने के लिए किया है बंद
 आगामी गर्मी के मौसम को ध्यान में रखकर रेलवे ने फाउंटेन बंद करना तय किया है। चूंकि ग्वालियर में पानी की कमी बनी रहती है, इसके चलते िनर्णय लिया गया है कि इसे समय-समय पर जरूरत के हिसाब से चलाया जाए।  मनोज सिंह, जनसंपर्क अधिकारी रेल मंडल झांसी

खबरें और भी हैं...