• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • समता के इंजन से टकराया इंसुलेटर ड्राइवर ने ट्रेन रोकी, जांच के बाद रवाना

समता के इंजन से टकराया इंसुलेटर ड्राइवर ने ट्रेन रोकी, जांच के बाद रवाना

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ग्वालियर से दिल्ली की ओर जा रही समता एक्सप्रेस के इंजन से ओएचई लाइन के पोल पर लगने वाला इंसुलेटर टकरा गया। इससे हुई तेज आवाज के कारण समता एक्सप्रेस के ड्राइवर ने ट्रेन को रोक दिया। ड्राइवर ने इसकी सूचना रेलवे प्रबंधन को दी फिर इंजन की जांच करने के बाद ट्रेन को रवाना किया। वहीं, झांसी की ओर से आ रही मालगाड़ी के ड्राइवर को सिथौली-ग्वालियर के बीच झटका लगा। इसके चलते झांसी की ओर से आ रही ट्रेनों और मालगाड़ियों को विभिन्न रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया।

विशाखापट्नम से हजरत निजामुद्दीन जाने वाली समता एक्सप्रेस शुक्रवार दोपहर करीब 12.10 बजे ग्वालियर पहुंची। ग्वालियर से रवाना होने के बाद ट्रेन जब बानमोर से गुजर रही थी तब ट्रेन से ओएचई लाइन पर लगने वाला इंसुलेटर टकरा गया। तेज आवाज होने पर समता एक्सप्रेस के ड्राइ‌वर ने ट्रेन को रोककर रेलवे प्रबंधन को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही आरपीएफ स्टाफ मौके पर पहुंच गया।

आरपीएफ स्टाफ जब मौके पर पहुंचा तो इंसुलेटर पोल पर लटका मिला। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों यूपी संपर्कक्रांति को पलटने की साजिश असमाजिक तत्वों ने की थी। इस मामले की जांच फिलहाल रेलवे अधिकारी कर रहे हैं। घटना को गंभीरता से लेते हुए डीआरएम ने इसको लेकर डीजीपी को भी पत्र लिखा था।

मालगाड़ी के इंजन को लगा झटका, रोकी ट्रेनें
झांसी की ओर से आ रही मालगाड़ी के इंजन को शुक्रवार दोपहर 2.15 बजे सिथौली निकलने के बाद झटका लगा। इसकी सूचना ड्राइवर ने रेलवे प्रबंधन को दी। सूचना मिलने पर ग्वालियर से झांसी जाने वाली मंगला एक्सप्रेस को ग्वालियर में 15 मिनट तक रोककर रखा गया। पीडब्ल्यूआई के आने के बाद मंगला एक्सप्रेस रवाना हुई। मौके पर पहुंचे रेलवे स्टाफ ने पूरे ट्रैक की बारीकी से जांच की लेकिन ट्रैक पर कहीं कोई गड़बड़ी नहीं मिली। इस दौरान झांसी से आने वाली ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोक दिया गया। इसके अलावा सिथौली, आंतरी, अनंतपेठ, संदलपुर में ट्रैक पर काम के चलते ब्लॉक लिया गया। ब्लॉक के चलते ट्रेनों को रोक-रोककर चलाया गया।

खबरें और भी हैं...