पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • शताब्दी के कोच का एक्सल टूटा, हादसा टला

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शताब्दी के कोच का एक्सल टूटा, हादसा टला

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शताब्दी एक्सप्रेस में भोपाल का टिकट 770 का नहीं ‌Rs.935 का
ग्वालियर| सोमवार को भोपाल जा रही शताब्दी एक्सप्रेस के सी-14 कोच का एक्सल गर्म होकर ललितपुर स्टेशन के पास टूट गया, जिसके कारण बड़ा हादसा होते-होते रह गया। एक्सल टूटने से शताब्दी 2 घंटे से अधिक समय तक खड़ी रही। यह ट्रेन 2:12 घंटे की देरी से भोपाल पहुंची। इसी कारण यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से 2.05 घंटे की देरी से हबीबगंज से रवाना होकर ग्वालियर देर से आई। ट्रेन के देर से आने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

ग्वालियर से भोपाल की ओर जा रही शताब्दी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 3 मिनट की दूरी से झांसी से रवाना हुई। ट्रेन जब ललितपुर स्टेशन से आगे बरेठ स्टेशन के पास पहुंची तभी उसके सी-14 कोच का एक्सल गर्म होकर टूट गया। एक्सेल टूटने से कोच के पहिया जाम हो गए और ट्रेन रुक गई। यदि ट्रेन अपनी रफ्तार में होती तो कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था। कोच ठीक न होने पर उसे ट्रेन से अलग कर ट्रेन को भोपाल के लिए रवाना कर दिया गया। शताब्दी 2 घंटे से अधिक समय से लेट पहुंचने के कारण हबीबगंज से ग्वालियर के लिए शताब्दी 2.05 घंटे की देरी से रवाना हुई। ग्वालियर करीब दो घंटे से अिधक देरी से आई। ट्रेन में यात्रा कर रहे डॉ. राजेश गुप्ता ने बताया कि सी-14 कोच में खराबी आने के कारण ट्रेन दो घंटे से अधिक समय तक खड़ी रही।

कर्मचारी हो रहे परेशान
रेलवे द्वारा बनाए गए इस फ्लेक्सी सिस्टम से रेलवे के कर्मचारियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस सिस्टम से रेलवे अधिकारियों को टिकट बुक करने के बाद गणित लगाना पड़ रहा है। सोमवार को बुक हुए टिकटों के बाद कर्मचारी गणित लगाते हुए दिखाई दिए।

सोमवार को प्लेटफार्म से यात्रियों को फ्लेक्सी सिस्टम के तहत इस रेट पर मिले टिकट
ग्वालियर से भोपाल- पहले-770-अब-935

ग्वालियर से हबीबगंज-पहले-780-अब 945

ग्वालियर से झांसी-पहले-310- अब 380

शताब्दी के कोच में खराबी आने के कारण उसे ललितपुर के पास रोकना पड़ा। इससे ट्रेन लेट हुई है। गिरीश कंचन, पीआरओ, झांसी मंडल

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें