पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

माता-पिता को छोड़ पूरा परिवार फिल्मों में, दोनों बेटे सिंगर तो बहुएं टीवी एक्टर

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ग्वालियर. छोटा पर्दा हो या बड़ा पर्दा मध्य प्रदेश ने इंडस्‍ट्री को कई बड़े स्टार दिए हैं। ऐसा ही एक परिवार ग्वालियर के गुलजार सिंह का भी है। इन्होंने भास्कर से खास बातचीत की। dainikbhaskar.com अपनी सीरीज 'मध्य प्रदेश के रत्न' में आज गुलजार के परिवार के बारे में बताने जा रहा है, जिनके बेटे और बहू दोनों बॉलीवुड से जुड़े हुए हैं।
शहर की एक फैमिली, जिसका दूर-दूर तक बॉलीवुड से कोई वास्ता नहीं था, लेकिन अब पूरी फैमिली छोटे से लेकर बड़े पर्देे पर है। यह फैमिली है गुलजार सिंह की। इस परिवार के दो बेटे देश-दुनिया में मीत ब्रदर्स के रूप में गायकी में अपनी पहचान बनाए हुए हैं। फैमिली के मुखिया गुलजार सिंह का कहना है कि उनकी पत्नी की इच्छा थी कि बेटे मुंबई जाकर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाएं, लेकिन मेरी इच्छा थी कि बच्चे बेहतर एजुकेशन के बाद साथ ही रहें और बिजनेस को संभाले।
अपने बिजनेस की व्यस्तता की वजह से मैंने बच्चों को बाेर्डिंग स्कूल में एडमिशन कराया। इसलिए दोनों बेटे (मनमीत और हरमीत) की शुरुआती शिक्षा सिंधिया कन्या विद्यालय (तब को-एजुकेशन) और उसके बाद सिंधिया फोर्ट में हुई। इसके बाद हायर एजुकेशन के लिए दोनों को मुंबई भेजा। पढ़ाई पूरी करने के बाद मां के सपने को पूरा करने के लिए मनमीत और हरमीत मुंबई चले गए। सन‌् 2000 में उन्हें बॉलीवुड में ब्रेक मिला।
इसके बाद मीत ब्रदर्स ने पलटकर नहीं देखा और एक के बाद एक बड़ी फिल्मों में काम किया। बेटों ने फिल्म इंडस्ट्री की करिश्मा और सुनैना से शादी की। आज मनमीत और हरमीत कई बॉलीवुड फिल्मों में म्यूजिक देने के साथ ही लाइव परफॉर्मेंस भी करते हैं। इसके अलावा, उनकी पत्नियां टीवी सीरियल में लीड किरदार निभाती हैं।
फैमिली
गुलजार सिंह, पत्नी निम्मी गुलजार
बड़ा बेटा- मनमीत, पत्नी करिश्मा, बेटी सुमायरा
छोटा बेटा- हरमीत, पत्नी सुनैना, बेटा आयान
आगे की स्लाइड्स में देखिए मीत ब्रदर्स के परिवार की फोटोज...
खबरें और भी हैं...