पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • अजमेर की एजेंसी का बहाना नहीं चलेगा, समय पर दें मार्कशीट

अजमेर की एजेंसी का बहाना नहीं चलेगा, समय पर दें मार्कशीट

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ग्वालियर. जीवाजीयूनिवर्सिटी के गोपनीय परीक्षा विभाग के कर्मचारी मार्कशीट समय पर नहीं देने के लिए खुद जिम्मेदार होंगे। वह बहाना नहीं बना सकेंगे कि अजमेर एजेंसी ने मार्कशीट नहीं भेजी हंै।
यह हिदायत शुक्रवार को परीक्षा नियंत्रक प्रो. डीडी अग्रवाल ने कर्मचारियों को दी। उन्होंने कहा- कर्मचारियों को छात्रों की मार्कशीट जल्द से जल्द बनाकर देनी होगी। यदि कोई कमी है तो उसके बारे में उल्लेख करना होगा। छात्रों को चक्कर कटवाने पर कर्मचारी ही जिम्मेदार होंगे।

दरअसल, गोपनीय परीक्षा विभाग के कर्मचारी यह कहकर छात्रों को लौटा देते हैं कि उनकी मार्कशीट अजमेर एजेंसी ने नहीं भेजी है। इस बात को लेकर परीक्षा नियंत्रक ने हिदायत देते हुए कहा कि जब छात्रों की मार्कशीट अजमेर की एजेंसी की ओर से भेजी जाएं, उस समय अंक-चार्ट से मार्कशीट का मिलान किया जाए।
त्रुटि है या कम मार्कशीट भेजी गई हैं तो तत्काल एजेंसी को अवगत कराएं। जेयू के कर्मचारियों की इस लापरवाही से छात्र परेशान होते हैं। ऐसे छात्र जिनके रिजल्ट विदहेल्ड थे और लंबे समय बाद क्लियर हुए हैं, उन छात्रों की मार्कशीट नहीं मिल पा रही है। परीक्षा विभाग गोपनीय विभाग के कर्मचारी एक दूसरे पर टाल रहे हैं। इससे छात्र सीएम हेल्पलाइन में मार्कशीट नहीं मिलने की शिकायतें कर रहे हैं। मामले में कुलपति भी नाराजगी जता चुकी हैं।