दबंगों ने सुबह 4 बजे ही कर दिया मतदान

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

दतिया। दर्जनभर नकाबपोश हथियारबंद लोगों ने सहकारी समिति अकोला के चुनाव में मंगलवार तड़के 4 बजे ही वोट डाल दिए। इन लोगों ने कर्मचारियों को बंधक बनाकर पुलिस के सामने ही फर्जी मतदान किया। चुनाव अधिकारी रवींद्र शर्मा की शिकायत पर जोनल अधिकारी विनोद शर्मा ने यहां का चुनाव निरस्त कर दिया है। मतदान के लिए अगली तिथि की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

जिले की अकोला सहकारी समिति के चुनाव में सुरक्षा के तमाम इंतजाम धरे रह गए। मतदान के लिए दल सोमवार को पहुंच चुका था। दल ने मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली थीं। सुबह सात बजे से मतदान किया जाना था, लेकिन इससे पूर्व लगभग एक दर्जन से अधिक हथियारों से लैस नकाबपोश बदमाश सुबह चार बजे मतदान केंद्र पर पहुंचे। मतदान दल के कर्मचारियों को बंधक बनाते हुए उनसे मतपत्र, सील व मतदान के लिए आवश्यक अन्य दस्तावेज लिए और फर्जी मतदान कर चले गए।

सुरक्षा के लिए तैनात ग्यारह पुलिसकर्मी इस दौरान मूकदर्शक बने रहे। घटना की जानकारी चुनाव अधिकारी रवींद्र शर्मा ने जोनल अधिकारी व पुलिस अफसरों को दी। सुबह मौके पर पुलिस के साथ जोनल अधिकारी भी पहुंचे। मतपेटियां खुलवा कर देखी तो उसमें लगभग डेढ़ सौ मत डाले जा चुके थे। फर्जी मतदान के कारण जोनल अधिकारी विनोद शर्मा ने अकोला समिति के चुनाव को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया।