पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Seeking For Help For Half An Hour, No One Came

एसआई आधा घंटे तक मांगता रहा वायरलेस पर मदद, कोई नहीं पहुंचा

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ग्वालियर। ट्रैफिक पुलिस का एक उप निरीक्षक (एसआइ) सोमवार दोपहर एक बजे नियमों का उल्लंघन करने वालों से आधा घंटे तक जूझता रहा। इस बीच उसने पुलिस बुलाने के लिए वायरलेस सेट पर मैसेज भी दिया, लेकिन उसकी मदद के लिए कोई नहीं पहुंचा। जबकि घटना स्थल से पड़ाव थाना मात्र 400 मीटर की दूरी पर था। मजबूरी में उसे पकड़े गए युवकों को छोड़ना पड़ा।
ट्रैफिक थाने में पदस्थ उप निरीक्षक एससी त्रिपाठी सोमवार को यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे वाहन चालकों की चेकिंग कर रहे थे। दोपहर करीब एक बजे उन्होंने लक्ष्मणपुरा में बाइक सवारों को रोका और नियम तोड़ने पर उनसे चालान कटवाने के लिए कहा। उक्त युवकों ने उनसे चालान कटवाने से इनकार करते हुए अपने साथियों को फोन कर बुलाया। कुछ ही देर में 20-25 युवक वहां पहुंच गए।
युवकों की संख्या बढ़ते देख श्री त्रिपाठी ने वायरलेस पर स्थिति की जानकारी दी। वहीं मौके पर पहुंचे युवकों ने श्री त्रिपाठी से गाली-गलौज करते हुए झूमा-झटकी कर दी। श्री त्रिपाठी इस दौरान लगातार सेट से तथा मोबाइल फोन से मदद मांगते रहे, लेकिन उनकी मदद के लिए कोई नहीं आया। एसआई जब युवकों से घिर गए और कोई भी उनकी मदद करने नहीं पहुंचा तो उन्होंने खुद को बचाने के लिए युवकों को छोड़ दिया।
जांच कर कार्रवाई करेंगे
यह मामला अभी मेरी जानकारी में नहीं आया है। इस घटना की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।ञ्जञ्ज
जीके पाठक, एसपी