पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • होशंगाबाद में 3 डिग्री गिरा रात का तापमान , पचमढ़ी में 4 डिग्री की बढ़ोतरी

होशंगाबाद में 3 डिग्री गिरा रात का तापमान , पचमढ़ी में 4 डिग्री की बढ़ोतरी

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वातावरणगर्म होने के बाद फिर से ठंडा होने लगा है। जिसके कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के बाद फिर से गिरावट शुरु हो गई है। बीते दो दिनों से यह स्थिति बनी हुई है। शुक्रवार को होशंगाबाद में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री कम हुआ है। जबकि पचमढ़ी में अधिकतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट आई है। लेकिन होशंगाबाद में बीते दो दिनों से अधिकतम तापमान 29.3 डिग्री पर ठहरा हुआ है। इन दोनों स्थानों पर अधिकतम न्यूनतम तापमान में गिरावट की वजह हवा में नमी को बताया गया है। इस बीच पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान एक दिन में 4 डिग्री बढ़ गया है। चार दिन में अधिकतम तापमान 4.5 डिग्री कम हो गया है। न्यूनतम तापमान भी 14.4 डिग्री तक पहुंच गया था जो एक दिन में 3 डिग्री कम हुआ है।

शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 14 डिग्री से कम होकर 11 डिग्री पहुंच गया है। पचमढ़ी में भी अधिकतम तापमान 28 डिग्री से कम होकर 26 डिग्री पहुंच गया। जिसमें 2 डिग्री की गिरावट आई है। इस बीच पचमढ़ी में एक ही दिन में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री से बढ़कर 10 डिग्री पहुंच गया है जिसमें 4 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है।









स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र के दिलीप सिंह गौर ने बताया कि दक्षिण-पूर्वी हवा चल रही है। जिसके बावजूद भी हवा में 70 से 75 फीसदी आद्रता है। पूरे मप्र में यह स्थिति बनी हुई हैं जिसके कारण बादल बन रहे है। एक सप्ताह बाद मौसम साफ हो जाएगा।