88 करोड़ की लागत से बन रहे टू लेन और डेढ़ लेन

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता| होशंगाबाद

तवा ब्रिज से इटारसी मंडी तक टू लेन रोड का निर्माण कार्य पिछले दो माह से अटका है। विभाग के अनुसार अगले एक माह में सड़क का कार्य पूरा होने की संभावना है। जिले में तवा ब्रिज से इटारसी सहित दो अन्य मार्ग इटारसी से डोलरिया होते हुए टिगरिया एवं धरमकुंडी से आंवली घाट होते हुए सलकनपुर मार्ग का निर्माण कराया जा रहा है। इसमें 11.15 किमी का तवा ब्रिज से इटारसी रोड टू लेन है। वहीं इटारसी से डोलरिया - टिगरिया मार्ग की दूरी 25.7 किलोमीटर है जो इंटरमिडिएट लेन या डेढ़ लेन है। धरमकुंडी से आंवली घाट होते हुए सलकनपुर रोड 28.28 किलोमीटर है यह भी डेढ़ लेन रोड है। यह सभी सड़क 88 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हो रहे हैं। सड़क बनने से नेशनल हाइवे और स्टेट हाईवे पर यातायात का दबाव कम होगा। सड़क किनारे के ग्रामीण इलाकों को भी इसका लाभ मिलेगा।



ग्रामीण क्षेत्र जुड़ेंगे सड़क से
सभी सड़क ग्रामीण क्षेत्रों से होकर गुजर रही हैं जिससे ग्रामीणों को इसका लाभ मिलेगा वहीं मुख्य सड़क पर यातायात का दबाव कम होगा। सड़क शहर के बाहर से वाहन सीधे नेशनल और स्टेट हाइवे पर पहुंचेंगे। जिससे शहर में यातायात का दबाव कम होगा।

बारिश के कारण तवा ब्रिज से इटारसी मंडी रोड का निर्माण कार्य रुक गया था। तकरीबन काम पूरा हो चुका है। मेजर वर्क पूरा करा लिया गया है। फिनीशिंग, शोल्डर वर्क बचा है जो दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। े दोनों रोड भी दिसंबर तक पूरे होंगे। दिनेश लोवंशी, एजीएम, एनएच

दो माह से काम की गति धीमी
तवा ब्रिज से इटारसी मंडी रोड सहित अन्य दोनों सड़क का निर्माण कार्य पिछले दो माह से धीमी गति से हो रहा है। निर्माण एजेंसी ने बारिश का हवाला देते हुए अगले दो माह में काम पूरा हाेने का आश्वासन दिया है। कार्य की गति धीमी होने से लोग परेशान हो रहे है।

खबरें और भी हैं...