• Hindi News
  • National
  • बाघ ने बाइक सवार पर झपटने की कोशिश की

बाघ ने बाइक सवार पर झपटने की कोशिश की

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
केसला स्टेशन के पीछे हाईवे की संकरी पुलिया पर रविवार शाम 7.15 बजे बीच सड़क पर बाघ देखा गया। पोल्ट्री फार्म संचालक शैलेंद्र मालवीय कार से सुखतवा जा रहे थे। वे कार से केसला स्टेशन तक पहुंचे ही थे कि बैतूल की ओर से इटारसी आ रहे एक बाइक सवार पर बाघ ने झपटने की कोशिश की। यह दृश्य देखकर मालवीय ने कार बाघ के साइड में लगा दी। बाघ करीब 2 मिनट तक सड़क पर खड़ा होकर देखता रहा। भारी वाहनों की आवाज सुनकर वह पुलिया के नीचे उतर कर आंखों से ओझल हो गया।

यह दृश्य देखने के बाद इटारसी के सूरजगंज में रहने वाले शैलेंद्र मालवीय ने रेंजर लखनलाल यादव को बाघ दिखने की सूचना फोन से दी। बाघ की सूचना मिलने पर बागदेव चौकी से वन विभाग की टीम संकरी पुलिया पर पहुंच गई। फारेस्ट कर्मियों ने सड़क और पुलिया के नीचे बाघ के पगमार्क ढूंढने का प्रयास किया, लेकिन अंधेरा होने के कारण कुछ नहीं मिला। रेंजर यादव ने कहा उनके पास बाघ दिखने का फोन आया था। उन्होंने बागदेव चौकी से टीम को केसला स्टेशन के पास बाघ देखने के लिए भेजा था। सड़क और पुलिया के नीचे बाघ के पैरों के निशान देखने की कोशिश की जा रही है। पगमार्क मिलने पर ही हम बाघ दिखने की पुष्टि कर सकते हैं।

तवानगर के वाटर प्लांट के पास भी दिखा था बाघ
तीन फरवरी की रात को तवानगर रोड के आयुध निर्माणी वाटर फिल्टर प्लांट के पास बैल का शिकार हुआ था। बाद में बैल की मौत भी हो गई थी। बाघ होने के संदेह में वन विभाग ने वहां नाइट विजन कैमरे भी लगाए थे। उसके बाद भी बाघ के फोटो कैमरे में नहीं आए। जिस स्थान पर बाघ दिखना बताया गया वहां वन विभाग के एसडीओ डीके वासनिक ने निरीक्षण किया था। उनका कहना है बाघ जिन क्षेत्रों में लोगों को दिख रहा है वहां पर किसी को अभी तक नुकसान नहीं पहुंचा है।

खबरें और भी हैं...