• Hindi News
  • National
  • गरीब मेधावी छात्राओं को पढ़ाएगी नपा

गरीब मेधावी छात्राओं को पढ़ाएगी नपा

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दसवीं में 70 फीसदी से ज्यादा अंक लाने वाली गरीब तबके की प्रतिभावान छात्राओं को आगे पढ़ाने की जिम्मेदारी नपा परिषद उठाएगी। ये व्यवस्था उन छात्राओं के लिए लागू होगी जो नपा द्वारा संचालित नि:शुल्क कोचिंग सेंटर में कोचिंग ले रही हैं। रविवार को जनता वाचनालय में आयोजित कार्यक्रम में नगरपालिका अध्यक्ष राजीव जायसवाल ने इसकी घोषणा की। जायसवाल ने बताया कमजोर और आर्थिक रूप से अक्षम परिवारों की बेटियों को आगे बढ़ाने नगरपालिका आर्थिक सहयोग देगी। जायसवाल ने कहा नि:शुल्क कोचिंग व्यवस्था निरंतर चालू रहे इसके लिए प्रयास हैं। पूर्व नपा एल्डर मेन लालजी छीपा ने बताय बेटियों के लिए शिक्षा जरूरी है। खासकर गरीब और कमजोर वर्ग को यदि मदद मिलती है, तो बेटियां आगे बढ़ सकती हैं।

कार्यक्रम में नि:शुल्क कोचिंग में शिक्षण कार्य करने वाले एक दर्जन शिक्षकों का शाल-श्रीफल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया। विधायक ठाकुरदास नागवंशी, भाजपा नगर अध्यक्ष गोपालदास दूदानी, जिला प्रतिनिधि मनोज शर्मा, प्राचार्य डीएस पवार, रिटायर्ड शिक्षक एमएल पटेल, एमएल नायक, एनके साहू आदि उपस्थित थे। छात्रा संध्या कुशवाह ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। छात्राओं ने कोचिंग सुविधा पर विचार लिखित रूप से दिए। संचालन राजेंद्र उपाध्याय ने और आभार पार्षद ललिता पुर्विया ने जताया।

योजना का स्वरूप तैयार किया जा रहा है
नगरपालिका अध्यक्ष जायसवाल ने बताया योजना का स्वरूप तय किया जा रहा है। नियम आदि बनाए जा रहे हैं। शुरुआत में 8 से 10 छात्राअों को इसका लाभ दिया जाएगा। फंड के आधार पर छात्राओं को लाभ दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...