• Hindi News
  • National
  • इंदौर दिल्ली के बीच दूरंतो, इंदौर अजमेर ट्रेन को नियमित करने के प्रयास तेज

इंदौर-दिल्ली के बीच दूरंतो, इंदौर-अजमेर ट्रेन को नियमित करने के प्रयास तेज

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इंदौर-दिल्ली के बीच दूरंतो एक्सप्रेस चलाने की कोशिश तेज हो गई है। अगले माह मुंबई में होने वाली रेलवे बोर्ड की बैठक में यह मुद्दा प्रमुखता से उठेगा। इसके अलावा इंदौर-अजमेर के बीच नियमित ट्रेन और इंदौर-कोटा को कोटा-जयपुर से लिंकअप करने का मुद्दा शामिल रहेगा। संभावना है इंदौर-जयपुर के बीच सप्ताह में दो बार चल रही ट्रेन को तीन बार किया जा सकता है। बैठक में इंदौर के 10-12 प्रमुख बिंदु शामिल रहेंगे। इनमें से कुछ पर सहमति भी बन सकती है। इसमें शहर से शामिल होने वाले लोगों ने बैठक कर कुछ बिंदु तय किए हैं। बैठक में रेलवे विशेषज्ञ नागेश नामजोशी, अंजू माखीजा, जगमोहन वर्मा, अजीतसिंह नारंग, ईश्वर बाहेती और राकेश अग्रवाल मौजूद थे।

इंदौर-मक्सी ट्रेन में यात्रियों का टोटा- उधर, इंदौर से सुबह 5.30 बजे चलने वाली इंदौर-मक्सी ट्रेन में यात्रियों का टोटा है। हालत यह है कि बारिश में तो इनकी संख्या 20 से 50 तक रह गई है। कुछ यात्री लक्ष्मीबाई नगर और कुछ आगे के स्टेशनों से बैठते हैं। ऐसे में ट्रेन का समय भी बदलकर सुबह साढ़े सात से आठ बजे के बीच किए जाने की मांग की रही है। यह भी मुंबई की बैठक में शामिल होगा।

इन विषयों पर होगी चर्चा
इंदाैर-पटना एक्सप्रेस को सप्ताह में चार दिन चलाया जाए। इंदौर-गांधी नगर और इंदौर-छिंदवाड़ा एक्सप्रेस में कोच की संख्या बढ़ाई जाए। इंदौर-निजामुद्दीन और इंदौर-उदयपुर एक्सप्रेस के समय में परिवर्तन कर रात में चलाया जाए। इंदौर-गांधीनगर एक्सप्रेस को गांधीधाम और मालवा एक्सप्रेस को कटरा तक चलाया जाए। इंदौर-नागपुर को गोंदिया-रायपुर तक चलाया जाए।

खबरें और भी हैं...